Advertisement

यूके: पीएम के रेस में 8 लोग हुए शॉर्टलिस्ट, भारतीय मूल के ऋषि सनक और सुएला ब्रेवरमैन भी शामिल

पूर्व चांसलर ऋषि सनक और अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन यूके के पीएम बनने के रेस में शार्टलिस्ट हो गए...
यूके: पीएम के रेस में 8 लोग हुए शॉर्टलिस्ट, भारतीय मूल के ऋषि सनक और सुएला ब्रेवरमैन भी शामिल

पूर्व चांसलर ऋषि सनक और अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन यूके के पीएम बनने के रेस में शार्टलिस्ट हो गए हैं। दोनो ही भारतीय मूल के सदस्य हैं, जिन्होंने कंजरवेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन को बदलने की दौड़ में आठ उम्मीदवारों की शुरुआती दौर में जगह बनाई है।

वहीं, अन्य लोगों में विदेश सचिव लिज़ ट्रस, नए चांसलर नादिम ज़ाहावी, व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट, पूर्व कैबिनेट मंत्री केमी बैडेनोच और जेरेमी हंट और टोरी बैकबेंचर टॉम तुगेंदत शामिल हैं।

सनक, जिन्होंने औपचारिक रूप से अपना अभियान पहले शुरू किया था, कथित तौर पीएम बनने के  दौड़ में सबसे आगे हैं। 42 वर्षीय कंजरवेटिव नेता ने अपने अभियान के शुभारंभ पर कहा, "मैं एक सकारात्मक अभियान चला रहा हूं जो इस बात पर केंद्रित है कि मेरा नेतृत्व हमारी पार्टी और हमारे देश को क्या पेशकश कर सकता है।"

इससे पहले, 42 वर्षीय ब्रेवरमैन ने कहा था कि नेतृत्व की दौड़ में मतदान करने के लिए उनके पास "संख्याएं" हैं। ब्रेवरमैन, जिनके माता-पिता 1960 में क्रमशः केन्या और मॉरीशस से ब्रिटेन आए थे, 2015 से फ़ारेहम के लिए संसद सदस्य हैं।

उम्मीदवारों को पहली कट बनाने के लिए कम से कम 20 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता थी और सभी आठ अब बुधवार को पहले दौर के मतदान का सामना करेंगे और केवल वे लोग जिनके पास कम से कम 30 सांसदों का समर्थन है, दूसरे दौर में आगे बढ़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement