Advertisement

सुरजेवाला ने कहा- ‘मामले की NIA जांच कराकर अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती योगी सरकार’

यूपी विधानसभा में विस्फोटक सामग्री बरामद होने को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जब योगी सरकार राज्य विधायिका की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं कर सकती तो लोगों की रक्षा कैसे करेगी।
सुरजेवाला ने कहा- ‘मामले की NIA जांच कराकर अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती योगी सरकार’

मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार मामले की जांच NIA को सौंपने की सिफारिश करके अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में विस्फोटक सामग्री मिलने के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि पहले दिन से ही यह सर्वविदित है कि आदित्यनाथ सरकार कानून-व्यवस्था की सुरक्षा में बुरी तरह विफल रही है।

सिर्फ इतना ही नहीं सुरजेवाला ने दावा किया कि  जिस प्रांत में जनता की रक्षा करने वाली पुलिस ही गुंडागर्दी से पीड़ित है। उस प्रांत में कानून व्यवस्था की क्या हालत होगी, आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी विधानसभा में जो विस्फोटक पाया गया है,  उसको लेकर गंभीर चिंता व्यक्त करती है। आदित्यनाथ जी अपना पल्ला ना झाडें, एनआईए को जांच के सिफारिश भेज देने से क्या हम ये मान लें कि उत्तर प्रदेश की सरकार इस गंभीर घटना की जांच में अक्षम है। क्या हम ये मान लें कि उत्तर प्रदेश का राजनीतिक नेतृत्व, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ समेत अपने आपको इतना असहाय और अक्षम महसूस करता हैं कि वह विधानसभा की सुरक्षा भी नहीं कर सकते? जो सरकार प्रदेश विधानसभा की सुरक्षा नहीं कर सकती, वह उत्तर प्रदेश के लोगों की सुरक्षा क्या खाक करेगी।

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा के अंदर शक्तिशाली विस्फोटक मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा में चूक को लेकर मामले की NIA जांच कराने की मांग की है। सदन में मिले विस्फोटक की फॉरेंसिक जांच में इसके पीईटीएन (PETN) विस्‍फोटक की पुष्टि होने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा था कि दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि विधानसभा में मिलने वाले विस्‍फोटक की मात्रा 150 ग्राम थी। इसकी 500 ग्राम मात्रा पूरे विधानसभा को उड़ाने के लिए काफी है। योगी ने कहा था कि यह यह आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad