Home राजनीति राष्ट्रीय दल राजस्थान संकट: सीएम गहलोत बोले, कांग्रेस हाईकमान ने बागियों को माफ किया, तो मैं भी सभी का पार्टी में स्वागत करूंगा

राजस्थान संकट: सीएम गहलोत बोले, कांग्रेस हाईकमान ने बागियों को माफ किया, तो मैं भी सभी का पार्टी में स्वागत करूंगा

आउटलुक टीम - AUG 01 , 2020
राजस्थान संकट: सीएम गहलोत बोले, कांग्रेस हाईकमान ने बागियों को माफ किया, तो मैं भी सभी का पार्टी में स्वागत करूंगा

PTI
आउटलुक टीम

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि यदि कांग्रेस हाईकमान बागी विधायकों को माफ कर देती है, तो वो भी सभी का पार्टी में स्वागत करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा है कि उनकी सरकार को गिराने की कथित कोशिश को रोका जाए। सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व जो चाहेगी वो करेगी। राजस्थान में तीन बार मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर गहलोत ने पार्टी को श्रेय दिया।

ये भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत का आरोप, कहा- राजस्थान में सरकार गिराने में लगे बीजेपी नेता

ये भी पढ़ें: राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने हमारे खिलाफ शक्तियों का दुरुपयोग किया: बागी कांग्रेस

इस वक्त गहलोत खेमे के विधायकों को जैसलमेर के सूर्यगढ़ रिसॉर्ट में शिफ्ट किया गया है। विधानसभा सत्र को 14 से बुलाया गया है। कांग्रेस पार्टी में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक बागी सुर अख्तियार किए हुए है। जिसको लेकर पायलट और गहलोत में ठनी हुई है।

ये भी पढ़ें:  राजस्थान सियासी संकट: परदा गिरा नहीं, खेल अभी जारी

सीएम गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी चुनी हुई सरकारों को गिराने के खेल में लगी है और लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें यह सब करना पड़ रहा है। यह सब करते हुए हमें अच्छा नहीं लगता है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री को दो बार मौका दिया लोगों ने। उन्होंने थाली बजवाई, ताली बजवाई, घंटी बजवाई, मोमबत्ती जलवाई, लोगों ने उनकी बात पर विश्वास किया। ये बहुत बड़ी बात है। इसलिए प्रधानमंत्री को चाहिए कि राजस्थान में जो ‘तमाशा’ चल रहा है उसे बंद करवाएं। यहां पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का रेट बढ़ रहा है। यह क्या तमाशा है?”

ये भी पढ़ें: अशोक गहलोत का सचिन पायलट पर सख्त हमला, बताया निकम्मा-नाकारा-धोखेबाज

सीएम गहलोत का आरोप है कि राज्य में उनकी सरकार को गिराने की साजिश चल रही है। हॉर्स-ट्रेंडिंग हो रही है। इसको लेकर बीते सप्ताह गहलोत ने ऑडियो रिकॉर्डिंग टेप जारी करते हुए पायलट और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत पर विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से