Advertisement

गहलोत का पायलट पर आरोप, कहा- जयपुर में हो रही थी हॉर्स-ट्रेडिंग, कांग्रेस के पास है सबूत

राजस्थान में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी है। प्रदेश में कांग्रेस की अगुवाई वाली गहलोत सरकार...
गहलोत का पायलट पर आरोप, कहा- जयपुर में हो रही थी हॉर्स-ट्रेडिंग, कांग्रेस के पास है सबूत

राजस्थान में पिछले कई दिनों से सियासी उठापटक जारी है। प्रदेश में कांग्रेस की अगुवाई वाली गहलोत सरकार में बीते दिनों उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बगावत के सुर अख्तियार कर लिए। जिसके बाद मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पायलट को सभी पदों से हटा दिया गया। 

बुधवार को सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से जयपुर में हॉर्स-ट्रेडिंग चल रही है। हमारे पास इसके सबूत हैं। यदि हमने 10 दिन पहले विधायकों को होटल में नहीं रखा होता तो आज जो मानेसर में हुआ वो यहां भी हो रहा होता। मालुम हो कि सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक मानेसर के होटल में ठहरे हुए थे।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की तैयारी में कांग्रेस, स्पीकर ने भेजा नोटिस

सचिन पायलट के अलावा उनके समर्थक दो और मंत्री को हटाया गया है। हालांकि, अभी भी सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। इस बात की पुष्टि समाचार एजेंसी एएनआई ने की है।

ये भी पढ़ें: सीएम अशोक गहलोत विधानसभा में बहुमत करें साबित, बीजेपी ने फ्लोर टेस्ट की मांग की

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि हो रहे हॉर्स ट्रेडिंग की हमारे पास प्रूफ है। इस बात के सबूत हैं कि कैसे उनके दलालों ने काम किया है। विधायकों को पैसा ऑफर कर रहे थे। हमारे लोगों ने पैसा लेने से इनकार कर दिया। कैसे उनके दलाल लोगों ने काम किया। पैसा ऑफर कर रहे थे पर कई लोगों ने लिया नहीं लिया। सीएम गहलोत ने आगे कहा, हम तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। 40 साल से राजनीति में हैं। आने वाली नई पीढ़ी से हम प्यार करते हैं। आने वाला कल उनका है।

ये भी पढ़ें: सियासी अटकलबाजी के बीच पायलट दोबारा बोले- भाजपा में नहीं हो रहा शामिल

वहीं, सचिन पायलट ने पिछले दो दिनों में अपने साथ कुल 30 विधायक होने का दावा किया है। हालांकि, उनके समर्थकों द्वारा जारी एक वीडियो में 16 विधायक नजर आए थे। अगर 30 विधायक भी सरकार से अलग होते हैं तो भी गहलोत सरकार पर कोई तात्कालिक खतरा नहीं है, क्योंकि 200 सदस्यों वाली विधानसभा में कांग्रेस के अकेले 107 सदस्य हैं और उसका दावा निर्दलीयों समेत 18 अन्य विधायकों के समर्थन का है। भाजपा के पास 72 विधायक हैं और उसके साथ तीन विधायकों का एक अन्य समूह है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad