Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप-2021: टीम इंडिया की हार पर बोला पाकिस्तानी दिग्गज, 'अब तो कोई चमत्कार ही बचा सकता है'

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के अहम मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। रविवार को दुबई...
टी-20 वर्ल्ड कप-2021: टीम इंडिया की हार पर बोला पाकिस्तानी दिग्गज, 'अब तो कोई चमत्कार ही बचा सकता है'

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के अहम मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। रविवार को दुबई में हुए मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से मात दे दी। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। इस हार के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने भारत के लिए सेमीफाइनल में जीत को चमत्कार बताया है। 

शाहिद आफरीदी ने ट्वीट किया, "भारत के पास अभी भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का एक बाहरी मौका है, लेकिन इस इवेंट में उन्होंने अपने दो बड़े मैचों में जैसे खेला है, उन्हें क्वालीफाई करते देखना चमत्कार से कम नहीं होगा।"

बता दें कि रविवार को हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करने के बाद भारत के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत ही कठिन हो गया है।

कैसा रहा कल का मुकाबला

कागजों पर दुनिया का सबसे मजबूत भारतीय बल्लेबाजी क्रम न्यूजीलैंड की अनुशासित गेंदबाजी के सामने बुरी तरह बिखर गया और आईसीसी टी20 विश्व कप के ‘क्वॉर्टर फाइनल’ माने जा रहे मुकाबले में विराट कोहली की टीम सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी। जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 14.3 ओवर में 111 रन बनाते हुए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दूसरी ओर, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर जीत का रेकॉर्ड भी बरकरार रखा।

ये भी पढ़ें - टी-20 वर्ल्डकप में भारत की लगातार दूसरी हार; न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

 

केन विलियमसन 33 और डेवोन कॉन्वे 2 रन पर नाबाद रहे. टीम इंडिया को दोनों सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। बुमराह ने मार्टिन गप्टिल (20) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डेरिल मिशेल (49) और कप्तान केन विलियमसन (33) ने स्कोर को 96 रन तक पहुंचाकर जीत पक्की कर दी। मिशेल को बुमराह ने ही आउट किया।

भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गज इस मुकाबले में फ्लॉप रहे। टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने में न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी से ज्यादा खराब शॉट सिलेक्शन रहा।

मैच में टीम इंडिया ने 2 बदलाव किए थे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था लेकिन शार्दुल कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 1.3 ओवर में 17 रन दिए। वहीं, सूर्यकुमार यादव के स्थान पर ईशान किशन को शामिल किया गया। ईशान किशन भी बल्ले से कोई कमाल हीं कर सके। वह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement