Advertisement

टी-20 वर्ल्डकप में भारत की लगातार दूसरी हार; न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के अहम मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को...
टी-20 वर्ल्डकप में भारत की लगातार दूसरी हार;  न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

टी-20 वर्ल्ड कप-2021 के अहम मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को सुपर 12 स्टेज के मैच में न्यूजीलैंड ने उसे 8 विकेट से हरा दिया है।. इस हार के साथ टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। इससे पहले 24 अक्टूबर को टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी।

कागजों पर दुनिया का सबसे मजबूत भारतीय बल्लेबाजी क्रम न्यूजीलैंड की अनुशासित गेंदबाजी के सामने बुरी तरह बिखर गया और आईसीसी टी20 विश्व कप के ‘क्वॉर्टर फाइनल’ माने जा रहे मुकाबले में विराट कोहली की टीम सात विकेट पर 110 रन ही बना सकी। जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 14.3 ओवर में 111 रन बनाते हुए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। दूसरी ओर, टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर जीत का रेकॉर्ड भी बरकरार रखा।

केन विलियमसन 33 और डेवोन कॉन्वे 2 रन पर नाबाद रहे. टीम इंडिया को दोनों सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। बुमराह ने मार्टिन गप्टिल (20) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डेरिल मिशेल (49) और कप्तान केन विलियमसन (33) ने स्कोर को 96 रन तक पहुंचाकर जीत पक्की कर दी। मिशेल को बुमराह ने ही आउट किया।

भारतीय बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गज इस मुकाबले में फ्लॉप रहे। टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए।  न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने में न्यूजीलैंड की बेहतरीन गेंदबाजी से ज्यादा खराब शॉट सिलेक्शन रहा।

मैच में टीम इंडिया ने 2 बदलाव किए थे। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था लेकिन शार्दुल कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 1.3 ओवर में 17 रन दिए. वहीं, सूर्यकुमार यादव के स्थान पर ईशान किशन को शामिल किया गया। ईशान किशन भी बल्ले से कोई कमाल हीं कर सके. वह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad