Advertisement

सभी पद से हटाने के बाद सचिन पायलट ने कहा, सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत के सुर अख्तियार करने वाले उपमुख्यमंत्री सचिन...
सभी पद से हटाने के बाद सचिन पायलट ने कहा, सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत के सुर अख्तियार करने वाले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को उनके पद से हटा दिया गया है। सोमवार को सीएम गहलोत के आवास पर राजस्थान में उपजे राजनीतिक संकट को लेकर कांग्रेस विधायक दलों की बैठक हुई। जिसमें सचिन पायलट उपस्थित नहीं हुए। जिसके बाद फिर से मंगलवार की सुबह को विधायक दल की बैठक बुलाई गईं, इसमें पायलट फिर से शामिल नहीं हुए। पार्टी के अन्य नेताओं द्वारा न्यौता दिए जाने के बावजूद पायलट बैठक में अनुपस्थित रहे। इसके बाद पार्टी ने सख्ती बरतते हुए सचिन पायलट को सभी पदों से हटा दिया। अब सचिन पायलट ने कांग्रेस पार्टी और अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

ये भी पढ़ें: सचिन पायलट उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त, गोविंद सिंह डोटासरा बने नए राजस्थान कांग्रेस प्रमुख

इसके तुरंत बाद पायलट समर्थक मुकेश भाकर ने ट्वीट करते हुए कहा, मैं तो चुनाव जीतकर यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना हूँ। अशोक गहलोत कौन होते है मुझे हटाने वाले। अशोक गहलोत और उनके मंत्री- विधायक तो पहले ही एक किसान-फौजी के बेटे को हराने में लगे हुए थे।

मंगलवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए नेता व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सचिन पायलट व अन्य से बात करने की कोशिश की। हाईकमान ने 6 बार पायलट से बात की, सीडब्लयूसी के सदस्यों ने उनसे दर्जनों बार बात की, वेणुगोपाल ने कई बार बात की। मीडिया के माध्यम से और राजस्थान के लोगों की ओर से, हमने पायलट को, अन्य लोगों को बताया कि दरवाजे खुले हैं।” आगे सुरजेवाला ने कहा, "मुझे अफसोस है कि कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए पायलट और उनके सहयोगियों को बीजेपी ने फंसा लिया। यह अस्वीकार्य है। पार्टी ने कुछ फैसले लिए हैं। सचिन पायलट को सभी पदों से बर्खास्त किया जाता है।"

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने सरकारी आवास खाली करने के लिए केंद्र से नहीं मांगा समय, आईएएनएस की खबर का किया खंडन

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement