Advertisement

घाटी में आतंकियों द्वारा भाजपा नेताओं पर हो रहे हमले से कार्यकर्ताओं में दहशत, पिछले 24 घंटे में आठ ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार को भाजपा कार्यकर्ता पर हमले के बाद से घाटी की पार्टी इकाई में भय...
घाटी में आतंकियों द्वारा भाजपा नेताओं पर हो रहे हमले से कार्यकर्ताओं में दहशत, पिछले 24 घंटे में आठ ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार को भाजपा कार्यकर्ता पर हमले के बाद से घाटी की पार्टी इकाई में भय पैदा हो गया है। जबकि कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भाजपा ने अपने नेताओं को बिना सुरक्षा मंजूरी के अपने घर नहीं छोड़ने को कहा है।

रविवार को बडगाम में भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नाजर पर संदिग्ध आतंकवादियों ने गोली चलाई थी, जिसके बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हमीद ने सोमवार को दम तोड़ दिया। बडगाम में अब्दुल हमीद नाजर पार्टी के ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष थे। इस हत्या के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगभग आठ नए इस्तीफे दिए गए हैं।

पिछले पांच दिनों में भाजपा नेताओं में नजार की हत्या तीसरा हमला है। इससे पहले गुरुवार को दक्षिणी कश्मीर के काजीगुंड इलाके में सरपंच सज्जाद अहमद को उनके आवास के बाहर मार दिया गया। कुलगाम जिले में आतंकवादियों के हमले में एक अन्य भाजपा सरपंच आरिफ अहमद शाह भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

एक अधिकारी ने नाम न बताते हुए कहा, “पहले उत्तरी कश्मीर, फिर दक्षिण कश्मीर और अब मध्य कश्मीर के बडगाम में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुईं। ऐसा लग रहा है कि आतंकवादी एक निर्धारित पैटर्न के तहत काम कर रहे हैं।”

अपनी पार्टी के सदस्यों पर हमले के कारण कश्मीर में भाजपा नेताओं में डर स्पष्ट है। नाजर की हत्या के बाद, भाजपा ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए सुरक्षित आवास की मांगा की है। भाजपा ने अपने नेताओं से बिना सुरक्षा मंजूरी के अपने सुरक्षित घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा है।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने नाजर की हत्या को 'अमानवीय और बर्बर' करार दिया है। उन्होंने पुलिस से नाजर के हत्यारों को पकड़ने और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सुझाए गए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए एक सुरक्षा योजना बनाने की अपील की है।

ठाकुर ने कहा कि पुलिस के आला अधिकारियों को भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा दिए गए सुझाव के मुताबिक कश्मीर के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए सुरक्षा मॉडल तैयार करना चाहिए।

उन्होंने मांग की है कि प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एक भवन भाजपा नेताओं और उनके कार्यकर्ताओं के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए, जहां सभी सुरक्षा व्यवस्थाएं रखी जानी चाहिए।

ठाकुर ने कहा, "जिला मुख्यालय पर सुरक्षित आवास में कम से कम 50 से 60 लोगों के लिए आवास होना चाहिए। उन्हें भोजन और अन्य बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।"

अधिकारियों का कहना है कि पिछले एक साल में लगभग 500 भाजपा कार्यकर्ता सुरक्षित होटल और सरकारी आवास में रह रहे हैं। बारी की हत्या के बाद, 30 पार्टी कार्यकर्ताओं को सुरक्षा प्रदान की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad