Advertisement

पार्टी जहां कहेगी, वहां जाऊंगाः योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य की सत्ता संभाले हुए सात महीने से ज्यादा हो चुके...
पार्टी जहां कहेगी, वहां जाऊंगाः योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य की सत्ता संभाले हुए सात महीने से ज्यादा हो चुके हैं। कानून-व्यवस्था से लेकर आर्थिक मोर्चे पर बड़ी समस्याओं से जूझते राज्य को बीमारू की छवि से बाहर लाने का उनके ऊपर जिम्मा है। राष्ट्रीय स्तर पर भी उनकी भूमिका बढ़ रही है। हाल में हिमाचल प्रदेश और गुजरात में वे पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करते दिखे। इन तमाम मसलों पर पढ़िए 'आउटलुक' को दिए गए साक्षात्कार का एक अंश- 

"मेरी छवि भाजपा के कार्यकर्ता की है और मैं उसी रूप में कार्य करता हूं। मुझे मुख्यमंत्री पार्टी ने बनाया है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी और आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने मुझे यह जिम्मेदारी दी है। पार्टी मुझे जहां कहेगी, जहां कहती है, मैं वहां जाता हूं, वहां जाऊंगा। प्रदेश सरकार की कार्यपद्धति और कार्य की प्रेरणा केंद्र सरकार और आदरणीय प्रधानमंत्री जी हैं। हम समय-समय इसके बारे में मार्गदर्शन भी लेते हैं। केंद्र सरकार और आदरणीय मोदी जी ने इस देश में औसतन 10 दिन में एक लोक कल्याण की नई योजना शुरू की है।

पहली बार हो रहा है कि देश का प्रधानमंत्री ही अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के साथ सीधे संवाद कर रहा है। ऐसे लोगों की बुनियादी सुविधाओं यानी उनके सिर ढकने, उनके घरों में बिजली कनेक्‍शन, रसोई गैस, शौचालय के बारे में चिंता कर रहा है। किसानों की आय बढ़ाने, उनकी समस्याओं के समाधान, युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ने के बारे में, इतनी सारी चिंताएं पहली बार कोई प्रधानमंत्री कर रहा है। आधारभूत ढांचे के विकास में एक नया प्रयास देश में हो रहा है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की छवि एक मजबूत और उभरती हुई आर्थिक महाशक्ति के रूप में बनी है। ये सारे प्रयास प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हो रहे हैं। भारत की जनता हमेशा कृतज्ञता ज्ञापित करती है। 2019 एक ऐसा अवसर होगा जब भारत की जनता प्रधानमंत्री जी के बिना किसी भेदभाव के समाज के प्रत्येक व्यक्ति को विकास के साथ जोड़ने के लिए उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करेगी। इसलिए मेरा मानना है कि 2019 में और अच्छा बहुमत भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त होगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad