Advertisement

गुप्तेश्वर पांडे अब कहीं के नहीं रहें!, "बिहार के रॉबिनहुड का राजनीति में नहीं चला तेवर, तो लिया नया अवतार"

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अब बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे हो चुके हैं। लेकिन, वो अपने नए-नए...
गुप्तेश्वर पांडे अब कहीं के नहीं रहें!,

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अब बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे हो चुके हैं। लेकिन, वो अपने नए-नए अवतार को लेकर लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं। वैसे तो राजनीति में उन्होंने अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश साल 2009 में भी की थी। कहा जाता है कि बक्सर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। इसको लेकर पांडे ने इस्तीफा भी दे दिया था। लेकिन, उन्हें भाजपा ने टिकट नहीं दिया। सांसद लालमुनि चौबे को पार्टी ने फिर से मैदान में उतार दिया था। हालांकि, इस चुनाव में भाजपा यहां से हार गई थी। लेकिन, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 खत्म होने और एक बार फिर से एनडीए की अगुवाई में नीतीश सरकार बनने के करीब छह महीने बाद भी उनकी चर्चा फिर से क्यों...? दरअसल, गुप्तेश्वर पांडे इनदिनों कथावाचक के अवतार में नजर आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- चुलबुल पांडे: 'रॉबिनहुड बिहार के'

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने 'खादी' के लिए छोड़ी खाकी

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बिहार के पूर्व डीजीपी की तस्वीर कथावाचक के रूप में लगी है और लोगों को जूम एप से कथा वाचन से जुड़ने के लिए आमंत्रण दिया गया है। तस्वीर में गुप्तेश्वर पांडेय गेरुआ वस्त्र धारण कर भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं और श्रीमद्भागवत कथा सुना रहे हैं। कथा सुनने के लिए पोस्ट में जूम आईडी और पासकोड दिया गया है।

तो क्या गुप्तेश्वर पांडे का राजनीति से मोह भंग हो चुका है? हो कुछ भी, लेकिन दो बार राजनीति में किस्मत आजमाने के बाद अब वो नए अवतार की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सुशांत आत्महत्या प्रक्ररण के बाद गुप्तेश्वर पांडे तू-तड़ाक के साथ काफी सुर्खियों में आए थे। इसके बाद उन्होंने वीआरएस यानी समय से पहले रिटायरमेंट ले लिया और फिर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गएं। "खादी" के लिए "खाकी" को सबसे से पहले त्याग दिया। वो इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि जेडीयू उन्हें बक्सर से टिकट देगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। ना "खाकी" रही और ना "खादी"

वहीं, गुप्तेश्वर पांडे "रॉबिनहुड बिहार के" गाने को लेकर भी चर्चा में आए थे। थाना में बैठे ऑन ड्यूटी/ बजावें हैं पांडेजी सीटी। भले हीं गुप्तेश्वर पांडेय ड्यूटी पर सीटी ना बजाया हों, लेकिन वो अपने इस 'बिहार के रॉबिनहुड' के अवतार में चुलबुल पांडे की तरह गाने और डांस करते हुए दिखाई दिए थे। चुलबुल पांडे का किरदार फिल्म दबंग-2 में सलमान खान ने निभाया था,  जिसमें गाते और डांस करते पुलिस वाले के रूप में नजर आए थे। बिग-बॉस से प्रसिद्धि पाने वाले दीपक ठाकुर के गाए म्यूजिक वीडियो गाने में गुप्तेश्वर पांडे ने अभिनय किया था। लेकिन, रिलीज होने के तुरंत बाद हीं इस गाने को यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया। सवाल उठाए गए कि एक पुलिस अधिकारी कैसे अभिनय कर सकता है।

अपने तेज-तर्रार तेवर और बोलने के लहजे की वजह से गुप्तेश्वर पांडे सोशल मीडिया पर भी फेमस रहते हैं। लेकिन, दो बार राजनीति में आने और किस्मत का साथ ना मिलता नजर देख अब ऐसा लगता है कि पांडे नए अवतार के साथ दूसरी दुनिया की ओर बढ़ चले हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad