Advertisement

कोरोना से हालात हुए बदतर- बिहार में लगा पूर्ण लॉकडाउन, इन जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, हो जाएं सतर्क

बिहार में पटना हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद मंगलवार को नीतीश सरकार ने फैसला लेते हए अगले दस दिनों के...
कोरोना से हालात हुए बदतर- बिहार में लगा पूर्ण लॉकडाउन, इन जिलों में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण, हो जाएं सतर्क

बिहार में पटना हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद मंगलवार को नीतीश सरकार ने फैसला लेते हए अगले दस दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान सिर्फ अतिआवश्यक कार्यों की आवाजाही हीं हो सकेगी। राज्य में लगातार संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी पटना समेत राज्य के अधिकांश जिलों में हर रोज मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। पटना में बीते 24 घंटे में 2,034 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 24 और मरीजों की मौत इस महामारी से हो गई है।

वहीं, राज्य के अस्पतालों की स्थिति काफी बदतर है। राजधानी पटना से लेकर अघोषित राजधानी मुजफ्फरपुर तक- हर जगह के अस्पतालों की लचर स्थिति दिखाई दे रही है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए मंगलवार को हुई एक अहम बैठक के बाद सीएम नीतीश की तरफ से ये ऐलान किया गया है। मुजफ्फरपुर में हर रोज 500 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि अस्पतालों में कोरोना जांच किट बीते कई दिनों से उपलब्ध नहीं है। कुछ अस्पतालों में इसकी भारी कमी है। बीते 24 घंटे में 653 नए मामले सामने आए हैं। जिले में ऑक्सीजन की भी कमी की शिकायतें सामने आ रही है। ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी की वजह से मरीजों के परिवारों को इस पर 10 से 20 हजार रूपए तक अदा करने पड़ रहे हैं।

ये भी पढें- बिहार 10 दिनों के लिए हुआ शटडाउन, जानिए- इस दौरान क्या खुलेगा और बंद रहेगा, शादी से पहले क्या करना होगा

ये भी पढें- बिहार में 15 मई तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना से बदतर हुए हालात

गया जिला की भी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। यहां भी हर रोज दर्ज होने वाले संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कुल 662 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, बेगुसराय में भी लगातार आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। यहां भी एक दिन में पांच सौ से अधिक नए मामले सामने आए हैं। हर रोज आंकड़ों में हो रहे इजाफे ने राज्य की परेशानी को बढ़ा दिया है। पटना के बाद वैशाली में सबसे अधिक बीते एक दिन में नए मामले दर्ज किए गए हैं। यहां कुल 1,035 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में कोरोना संक्रमण से 82 और लोगों की मौत हो गई है। अब सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 2821 हो गयी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 11,407 नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक राजधानी पटना से कुल 2,028 मामले आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad