Home देश राज्य बिहार में 15 मई तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना से बदतर हुए हालात

बिहार में 15 मई तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना से बदतर हुए हालात

आउटलुक टीम - MAY 04 , 2021
बिहार में 15 मई तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना से बदतर हुए हालात
कोरोना से बिहार की स्थिति हुई बदतर, सीएम नीतीश ने की 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा
File Photo
आउटलुक टीम

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। पिछले 24 घंटे में  कोविड 19 के 3,57,229 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,02,82,833 हुई। 3,449 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,22,408 हो गई है। कई राज्यों के हालात बदतर हो चले हैं। जिसके बाद देश के अधिकांश हिस्से फिर से पूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। बिहार में भी संक्रमितों की संख्य में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बिहार की राजधानी पटना से लेकर अघोषित राजधानी मुजफ्फरपुर तक- हर जगह के अस्पतालों की लचर स्थिति दिखाई दे रही है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए मंगलवार को हुई एक अहम बैठक के बाद सीएम नीतीश की तरफ से ये ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना का प्रकोप: संक्रमण के नए केस में गिरावट, लेकिन कुल मामले हुए 2 करोड़ के पार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा, "कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।"

पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में कोरोना संक्रमण से 82 और लोगों की मौत हो गई है। अब सोमवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 2821 हो गयी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 11,407 नए मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक राजधानी पटना से कुल 2,028 मामले आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से