Advertisement

आउटलुक ने मई में बताया था, राष्ट्रपति के लिए चल रहा है रामनाथ कोविंद का नाम

एनडीए की ओर से बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने को बेहद अप्रत्याशित माना जा रहा है। हालांकि ‘आउटलुक’ के 8 मई 2017 के अंक में छपी एक स्टोरी में वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर गुप्त ने लिखा था कि राष्ट्रपति के लिए भाजपा की ओर से रामनाथ कोविंद का नाम भी चल रहा है।
आउटलुक ने मई में बताया था, राष्ट्रपति के लिए चल रहा है रामनाथ कोविंद का नाम

रामनाथ कोविंद को एनडीए का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में लिखने वाले जयशंकर गुप्त संभवत: सबसे पहले पत्रकार हैं। ‘आउटलुक’ के 8 मई 2017 के अंक में जयशंकर गुप्त की ‘कौन बनेगा राष्ट्रपति’ शीषर्क से एक स्टारी प्रकाशित हुई, जिसमें उन्होंने एनडीए और विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों के बारे में लिखा था। इस स्टोरी में उन्होंने खासतौर पर बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद और झारखंड की राज्यपाल  द्रोपदी मुर्मू का जिक्र किया था। 

‘आउटलुक’ के पृष्ठ क्रमांक 16 पर छपी इस स्टोरी में जयशंकर गुप्त ने लिखा, "यह भी तय-सा हो गया है कि अगला राष्ट्रपति भाजपा का और वह भी प्रधानमंत्री मोदी और उनके सिपहसालार अमित शाह की पसंद का ही होगा। इस लिहाज से भी कभी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद जैसे बहुतेरे नाम हवा में उछल रहे हैं।"

आउटलुक के इस लेख को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement