Advertisement

जब एक शख्स ने वेट्रेस को दी साढ़े तीन लाख रुपये की टिप, रेस्त्रां ने नौकरी से निकाला! जानें पूरा मामला

अमेरिका में रयान ब्रांड्ट नाम की लड़की अपनी एजुकेशन लोन को चुकाने के लिए एक रेस्त्रां में वेटर का काम...
जब एक शख्स ने वेट्रेस को दी साढ़े तीन लाख रुपये की टिप, रेस्त्रां ने नौकरी से निकाला! जानें पूरा मामला

अमेरिका में रयान ब्रांड्ट नाम की लड़की अपनी एजुकेशन लोन को चुकाने के लिए एक रेस्त्रां में वेटर का काम करती थी। इस दौरान एक दिन ऐसा आया जब उसकी किस्मत चमकने वाली ही थी कि उसे किसी की नजर लग गई। आईए जानें ऐसा क्या हुआ-

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार,अर्कांसस में रहने वाली रयान बेटोंविल में स्थित एक रेस्त्रां में वेट्रेस का काम करती थी। कुछ दिन पहले रेस्त्रा में आए एक बड़े व्यापारी ने उसे सर्विस के बदले टिप के तौर पर साढ़े तीन लाख की मोटी रकम दी थी।

साढ़े तीन लाख मिलने के बाद उसकी खुशी का कोई ठिकाना ना था, लेकिन रयान के पास टिप की खुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। रेस्त्रां के मैनेजर ने उसे अपनी टिप के पूरे पैसे दूसरे साथियों के साथ बांटने को कह दिया, जिसे सुनकर वह अचंभित रह गई। इससे पहले उसे कभी अपनी टिप किसी के साथ शेयर करने को नहीं कहा गया था।

यह बात रयान ने टिप देने वाले बिजनेसमैन को बता दी जिसके बाद उसे वेट्रेस की नौकरी से निकाल दिया गया। इस घटना के बाद टिप देने वाले शख्स ने वेट्रेस रयान की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और गोफंडमी नाम से पेज बनाया। इसके माध्यम से लोग रयान को उसकी नौकरी जाने के बाद एजुकेशन लोन चुकाने में मदद कर सकते हैं।

दरअसल रयान एक स्टूडेंट थी जिसपर लाखों रुपये का एजुकेशन लोन था। इसे चुकाने के लिए वो एक होटल में वेट्रेस का काम करती थी। इस टिप के पैसे मिलने पर उसे लगा कि वह इससे लोन की पूरी रकम चुत्ता कर देगी, लेकिन मैनेजर ने उसकी टिप अन्य वेट्रेस में बंचवा दी और उसे नौकरी से भी निकाल दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad