Advertisement

चीन ने दलाई के मस्तिष्क टिप्पणी पर कहा, बहुरूपिया हैं वह

चीन ने मंगलवार को दलाई लामा पर उनके इस व्यंग्यात्मक टिप्पणी को लेकर निशाना साधा कि चीन के कट्टरपंथियों के मस्तिष्क का एक हिस्सा गायब है। चीन ने कहा कि तिब्बती आध्यात्मिक गुरू बहुरूपिया हैं।
चीन ने दलाई के मस्तिष्क टिप्पणी पर कहा,  बहुरूपिया हैं वह

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग से जब चर्चित कामेडियन जॉन आलिवर को साक्षात्कार के दौरान दलाई लामा के अवतार के मुद्दे पर उनकी टिप्पणियों के बारे में पूछा गया कि तो उन्होंने कहा, दलाई लामा की टिप्पणियां मजाकिया और हास्यकर लगती हैं लेकिन ये सब झूठ है और ये तथ्य नहीं है।

ब्रिटेन में जन्मे कामेडियन से धर्मशाला में बात करते हुए 81 वर्षीय दलाई लामा ने कहा कि हो सकता है कि वह अंतिम दलाई लामा हों।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस बात से चिंतित हैं कि चीन उनके निधन के बाद अपना दलाई लामा नियुक्त कर सकता है, उन्होंने कहा कि यह मूर्खतापूर्ण होगा।

दलाई लामा ने कहा, आमतौर पर हमारे मस्तिष्क में सामान्य समभुा बनाने की क्षमता होती है। चीन के कट्टरपंथियों के मस्तिष्क से वह वाला हिस्सा गायब है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीन ने इस कार्यक्रम पर गौर किया है। उन्होंने कहा, तिब्बत के मुद्दे पर चीन की स्थिति साफ है। आप इसे अच्छी तरह जानते हैं और मैं इसे नहीं दोहराउंगा। 14वें दलाई लामा अपने राजनीतिक निर्वासन में हैं और धर्म के नाम पर चीन विरोधी अलगाववादी क्रियाकलापों में शामिल हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad