Advertisement

अल-जजीरा के येरूशलम ब्यूरो को बंद कर सकता है इजरायल, चैनल ने की निंदा

सउदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन जैसे गल्फ देशों ने इसी साल कतर के साथ अपने संबंध समाप्त कर लिए। इन देशों का आरोप है कि कतर इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे संगठनों का समर्थन करता है।
अल-जजीरा के येरूशलम ब्यूरो को बंद कर सकता है इजरायल, चैनल ने की निंदा

इजरायल ने कतर स्थित अल-जीरा टीवी चैनल पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए येरूशलम में उसके ब्यूरो कार्यालय को बंद करने और उसके पत्रकारों की मान्यता रद्द करने की बात कही है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इजरायल के संचार मंत्री अयूब कारा के हवाले से इस बात की जानकारी दी।

संचार मंत्री कारा ने टीवी चैनल पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केबल टीवी चैनल प्रसारक अल-जजीरा के अरबी और अंग्रेजी चैनलों का प्रसारण बंद करने के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं। संचार मंत्री ने कहा कि चैनल के कार्यालय को बंद करने के लिए आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ, कतर के समाचार चैनल अल-जजीरा ने इजराइल स्थित अपने कार्यालय बंद करने के इजरायल के फैसले की 'निंदा' की है। अल-जजीरा अपने बयान में कहा, "हम उस देश की इस कार्रवाई की निंदा करता है जिसे पश्चिम एशिया का अकेला लोकतांत्रिक देश कहा जाता है और उसकी कार्रवाई को खतरनाक मानता है। हम इससे सही कानूनी और न्यायिक तरीके से निपटेंगे।"

गौरतलब है कि सउदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन जैसे गल्फ देशों ने इसी साल कतर के साथ अपने संबंध समाप्त कर लिए। इन देशों का आरोप है कि कतर इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे संगठनों का समर्थन करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad