Home » दुनिया » पश्चिम एशिया » अल-जजीरा के येरूशलम ब्यूरो को बंद कर सकता है इजरायल, चैनल ने की निंदा

अल-जजीरा के येरूशलम ब्यूरो को बंद कर सकता है इजरायल, चैनल ने की निंदा

AUG 07 , 2017
सउदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन जैसे गल्फ देशों ने इसी साल कतर के साथ अपने संबंध समाप्त कर लिए। इन देशों का आरोप है कि कतर इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे संगठनों का समर्थन करता है।

इजरायल ने कतर स्थित अल-जीरा टीवी चैनल पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए येरूशलम में उसके ब्यूरो कार्यालय को बंद करने और उसके पत्रकारों की मान्यता रद्द करने की बात कही है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इजरायल के संचार मंत्री अयूब कारा के हवाले से इस बात की जानकारी दी।

Advertisement

संचार मंत्री कारा ने टीवी चैनल पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केबल टीवी चैनल प्रसारक अल-जजीरा के अरबी और अंग्रेजी चैनलों का प्रसारण बंद करने के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं। संचार मंत्री ने कहा कि चैनल के कार्यालय को बंद करने के लिए आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तरफ, कतर के समाचार चैनल अल-जजीरा ने इजराइल स्थित अपने कार्यालय बंद करने के इजरायल के फैसले की 'निंदा' की है। अल-जजीरा अपने बयान में कहा, "हम उस देश की इस कार्रवाई की निंदा करता है जिसे पश्चिम एशिया का अकेला लोकतांत्रिक देश कहा जाता है और उसकी कार्रवाई को खतरनाक मानता है। हम इससे सही कानूनी और न्यायिक तरीके से निपटेंगे।"

गौरतलब है कि सउदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन जैसे गल्फ देशों ने इसी साल कतर के साथ अपने संबंध समाप्त कर लिए। इन देशों का आरोप है कि कतर इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा जैसे संगठनों का समर्थन करता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.