Advertisement

मोदी की प्रचंड जीत से चीन भी घबराया, संबंधों में सख्‍ती आने की जताई आशंका

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत और मोदी की अपार लोकप्रियता से चीन भी सकते में आ गया है। यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने मोदी को लेकर आशंका जाहिर की है। अखबार ने लिखा है कि इससे भारत में विकास और तेज गति से होगा साथ ही भारत-चीन के संबंधों में और सख्ती आएगी।
मोदी की प्रचंड जीत से चीन भी घबराया, संबंधों में सख्‍ती आने की जताई आशंका

चीन केअखबार ग्लोबल टाइम्स ने लेख में लिखा है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता पर जिस तरह से अपनी पकड़ बनाई है उससे साफ है कि भारत में 2019 में उनका फिर से पीएम बनना तय है। अखबार ने अपने लेख में लिखा है कि पीएम मोदी की हार्डलाइनर छवि अब भारत में और मजबूत होगी। भारत और चीन के रिश्तों में पहले से कई मुद्दों को लेकर खटास चल रही है।

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने यह संभावना भी जताई है कि अब भारत चीन के साथ समझौता नहीं करने की नीति को लेकर आगे बढ़ेगा। लेख में यह भी लिखा है कि पहले के मुकाबले आज के भारत में काफी बदलाव नजर आने लगा है। जब से प्रधानमंत्री मोदी सत्ता में आए हैं तब से भारत की घरेलू कूटनीति में  और आक्रामक रुख दिखाई देने लगा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad