Advertisement

एलोन मस्क के साथ कानूनी लड़ाई लड़ेगा ट्विटर, अधिग्रहण पूरा करने के लिए दायर किया मुकदमा

ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने एलोन मस्क पर 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को पूरा करने के लिए मजबूर करने के...
एलोन मस्क के साथ कानूनी लड़ाई लड़ेगा ट्विटर, अधिग्रहण पूरा करने के लिए दायर किया मुकदमा

ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने एलोन मस्क पर 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को पूरा करने के लिए मजबूर करने के लिए मुकदमा दायर किया है। मस्क और ट्विटर कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं क्योंकि अरबपति मस्क ने शुक्रवार को कहा कि वह कंपनी को खरीदने के लिए अपने अप्रैल के समझौते से पीछे हट रहे हैं।

ट्विटर के बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि बोर्ड ने डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में "एलोन मस्क को उनके संविदात्मक दायित्वों के लिए जवाबदेह ठहराने के लिए" मुकदमा दायर किया है।

ट्विटर का मुकदमा एक तीखे शब्दों वाले आरोप के साथ शुरू होता है कि "मस्क ने ट्विटर और उसके शेयरधारकों के लिए अपने दायित्वों का सम्मान करने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्होंने जिस सौदे पर हस्ताक्षर किए, वह अब उनके व्यक्तिगत हितों की सेवा नहीं करता है।"

बता दें कि मस्क ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ट्विटर अपनी सेवा में फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी देने में विफल रहा है। वहीं, कंपनी ने वर्षों से नियामक फाइलिंग में कहा है कि उसका मानना है कि प्लेटफॉर्म पर लगभग 5% खाते नकली हैं।  मस्क यह भी आरोप लगा रहे हैं कि ट्विटर ने अधिग्रहण समझौते को तोड़ा जब उसने दो शीर्ष प्रबंधकों को निकाल दिया और अपनी  टैलेंट-एक्विजिशन टीम के एक तिहाई लोगों को हटा दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement