Advertisement

श्रीलंका संकट: पूर्व पीएम महिंदा राजपक्षे और 16 अन्य की विदेश यात्रा पर रोक

श्रीलंका की एक अदालत ने इस सप्ताह कोलंबो में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हुए घातक हमले की जांच के...
श्रीलंका संकट: पूर्व पीएम महिंदा राजपक्षे और 16 अन्य की विदेश यात्रा पर रोक

श्रीलंका की एक अदालत ने इस सप्ताह कोलंबो में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हुए घातक हमले की जांच के मद्देनजर गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे, उनके बेटे नमल राजपक्षे और 15 अन्य की यात्रा प्रतिबंध लगा दिया।

न्यूज 1 वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को गोटागोगामा और मैनागोगामा के शांतिपूर्ण विरोध स्थलों पर हुए हमलों की जांच के कारण फोर्ट मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें विदेश यात्रा करने से रोक दिया। यह रोक सांसद जॉनस्टन फर्नांडो, पवित्रा वन्नियाराची, संजीवा एदिरिमाने, कंचना जयरत्ने, रोहिता अबेगुणवर्धने, सी. के ऊपर भी लगा है।

अटॉर्नी जनरल ने 17 व्यक्तियों पर यात्रा प्रतिबंध के लिए अनुरोध किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें गोटागोगामा और मैनागोगामा पर हमलों की जांच के लिए श्रीलंका में उपस्थित होने की आवश्यकता है क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने साजिश रची और उन हमलों की योजना बनाई थी।

श्रीलंका में सोमवार को उस समय हिंसा भड़क उठी जब महिंदा राजपक्षे के समर्थकों ने शांतिपूर्ण सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला किया। बता दें कि श्रीलंका इस वक्त अपने सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है, जिसके कारण जनता को भोजन, ईंधन और बिजली की भारी कमी से जूझना पड़ रहा है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad