Advertisement

पाकिस्तान: कश्मीर पर फीके रवैये को लेकर सईद ने शरीफ सरकार को लिया आड़े हाथ

जमात उत दावा प्रमुख और मुंबई आतंकी हमले के मुख्य षड़यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने कश्मीर के मुद्दे पर भारत के प्रति फीकी प्रतिक्रिया देने को लेकर नवाज शरीफ सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि घाटी के लोगों को पाकिस्तान का पूर्ण व्यावहारिक सहयोग चाहिए।
पाकिस्तान: कश्मीर पर फीके रवैये को लेकर सईद ने शरीफ सरकार को लिया आड़े हाथ

भारत में मुंबई आतंकी हमले सहित कई आतंकी वारदातों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात उत दावा के मुख्यालय मस्जिद ए कदीस में शुक्रवार की नमाज के पहले तकरीर में पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। सईद ने भारत द्वारा कश्मीर में कथित तौर पर उत्पीड़न के मुद्दे पर भारत के प्रति शरीफ सरकार की फीकी प्रतिक्रिया पर नवाज शरीफ को जमकर खरी खोटी सुनाई। सईद ने अपनी तकरीर में कहा, कश्मीर में उत्पीड़न को लेकर भारत के प्रति पाकिस्तान सरकार की प्रतिक्रिया फीकी रही है और ऐसा कर वह उत्पीड़ित कश्मीरियों के मामले की पैरवी नहीं कर रही है। उसने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ और उनकी सरकार के अन्य सदस्यों द्वारा कश्मीरियों के बयान के पक्ष में दिए गए एक या दो बयानों का मूल्य नहीं है। इसके बदले उन्हें पूर्ण व्यावहारिक सहयोग की जरूरत है।

जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद भारत में कई आतंकी घटनाओं का मुख्य साजिशकर्ता कहा है। सईद अक्सर भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले बयानों को लेकर चर्चा में रहता है। दरअसल सईद का यह बयान भारतीय कश्मीर में पिछले कई दिनों से जारी अशांति को मुद्दा बनाकर कश्मिरियों के दिल में अपने और संगठने के लिए जगह बनाने का प्रयास है। हाफिज सईद को लेकर भारत कई बार पाकिस्तान को चेता चुका है। लेकिन पाकिस्तान द्वारा अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नही की गई है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad