Advertisement

इमरान ने एक गुगली डाली और भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेज दिया: पाक विदेश मंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भले ही करतारपुर कॉरिडोर के कार्यक्रम में शांति, दोस्ती और...
इमरान ने एक गुगली डाली और भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेज दिया: पाक विदेश मंत्री

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भले ही करतारपुर कॉरिडोर के कार्यक्रम में शांति, दोस्ती और तरक्की की बात की थी पर 24 घंटे के अंदर ही उनके मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान की असल मंशा क्या है। इमरान सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि करतारपुर इवेंट दरअसल, इमरान खान की गुगली थी। खास बात यह है कि जब कुरैशी यह बोल रहे थे तो इमरान कार्यक्रम में सबसे आगे बैठे उन्हें सुन रहे थे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गुरुवार को कुरैशी ने अफगानिस्तान के बाद भारत को दूसरा महत्वपूर्ण पड़ोसी बताया। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने पाक पीएम बनते ही भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, खत लिखा कि आइए मिल बैठकर बात करें और वे (भारत के प्रतिनिधि) न्यू यॉर्क में मिलने पर राजी होते हैं लेकिन लगता है कि वहां की (भारत) सियासत आड़े आ गई।

मुस्कुराते हुए पाक विदेश मंत्री ने कहा, 'आपने देखा और दुनिया ने देखा कि कल इमरान खान ने करतारपुर की गुगली फेंक दी और उस गुगली का नतीजा क्या हुआ कि जो हिंदुस्तान मिलने से कतरा रहा था उसे दो मंत्रियों को भेजना पड़ा। वे पाकिस्तान आए।'

गुरुवार को इमरान सरकार ने आम चुनाव में जीत के बाद अपने शुरुआती 100 दिन पूरे कर लिए। इसी मौके पर कुरैशी ने क्रिकेट की शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए कहा, 'इमरान ने एक गुगली डाली और भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेज दिया।'

आतंकी गतिविधियों पर रोक के बिना पाक के साथ वार्ता संभव नहीं: सुषमा स्वराज

कुरैशी की यह टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के एक दिन पहले दिए उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने पाक के साथ वार्ता फिर से शुरू करने की संभावना को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि पाकिस्तान जब तक भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को नहीं रोकता तब तक बातचीत संभव नहीं है।

भारत की ओर से दो केन्द्रीय मंत्रियों ने लिया था हिस्सा

पाकिस्तान ने इससे पहले बुधवार को करतारपुर कार्यक्रम के लिए स्वराज को भी आमंत्रित किया था लेकिन स्वराज ने पूर्व प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए करतारपुर साहिब आने में असमर्थता जताई थी। इस कार्यक्रम में दो केंद्रीय मंत्रियों - हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। कुरैशी ने कहा कि करतारपुर सीमा का खुलना क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement