Advertisement

नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के लिए लाहौर में 10 हजार जवान तैनात, 300 कार्यकर्ता गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की भ्रष्टाचार के मामले में...
नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के लिए लाहौर में 10 हजार जवान तैनात, 300 कार्यकर्ता गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लंदन से पाकिस्तान पहुंचने के दौरान नवाज शरीफ और मरियम आबू धाबी में रुके हैं।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के मुताबिक, शरीफ और मरियम आज शाम 6.15 बजे लाहौर के अल्ला‍मा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे।  लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और वहां से हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद ले जाया जाएगा, ताकि आदियाला जेल भेजा जा सके।

सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम

नवाज और मरियम की गिरफ्तारी के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था से निपटने के लिए लाहौर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। खबरों के मुताबिक, लाहौर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 10 हजार से अधिक पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। इस दाौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, प्रशासन ने आदेश दिया है कि शहर में शाम 3 बजे से लेकर रात 12 बजे तक मोबाइल फोन बंद रहेंगे।

गिरफ्तारी के लिए तीन हेलीकॉप्टर

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के लिए तीन हेलीकॉप्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री के प्लेन को भी तैयार रखा गया है। वहीं, एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए 2000 से अधिक रेंजर्स की तैनाती की गई है।

अवाम के लिए दे रहा कुर्बानी

मरियम ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें नवाज शरीफ अपने समर्थकों से अपने साथ और देश की तकदीर बदलने के लिए एकजुट रहने की अपील की है। शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान एक अहम पड़ाव के मुहाने पर है। मैं जो कर सकता था, वह मैंने किया। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि मुझे 10 साल की सजा सुनाई गई है और मुझे सीधे जेल ले जाया जाएगा। लेकिन मैं पाकिस्तानी अवाम को यह बताना चाहता हूं कि मैं यह उनके लिए कर रहा हूं।

शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने छह जुलाई को ऐवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी ठहराते हुए 10 और सात साल की सजा सुनाई थी। 

भ्रष्टाचार-रोधी एजेंसी नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल ने एयरपोर्ट पहुंचने के बाद नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी के लिए हर जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दोनों नेताओं की गिरफ्तारी और आदियाला जेल रावलपिंडी शिफ्ट करने के लिए 16 सदस्यों की एक कमेटी का भी गठन किया है। इसके अलावा एनएबी ने नवाज और मरियम को जेल शिफ्ट करने के लिए दो हेलिकॉप्टर भी तैनात किए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad