Advertisement

पीएम मोदी से इमरान खान बोले, ‘शांति का एक मौका दें, जुबान पर कायम रहूंगा’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से शांति लाने के लिए एक मौका...
पीएम मोदी से इमरान खान बोले, ‘शांति का एक मौका दें, जुबान पर कायम रहूंगा’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से शांति लाने के लिए एक मौका देने की बात कही और उन्हें यकीन दिलाया कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे। इमरान ने कहा कि यदि भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी उपलब्ध कराता है तो इस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

खान की यह टिप्पणी राजस्थान में पीएम मोदी की उस रैली के बाद आयी है जिसमें उन्होंने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है। आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिये हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं। इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा। यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है।

मोदी ने इमरान को याद दिलाई ये बात

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद खान को बधाई देने के लिये फोन पर उनके साथ हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैंने उनसे कहा, ‘‘आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें। इस पर खान ने कहा था कि मोदी जी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का समय है।’’

इमरान खान अपनी जुबान पर कायम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे।’’

खान ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ‘‘शांति को एक मौका’’ देना चाहिए।

सबूत मांगने को भारत ने बताया बहाना

इससे पहले 19 फरवरी को खान ने भारत को आश्वस्त किया था कि वह पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिसे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था। अगर भारत ‘‘कार्रवाई के योग्य खुफिया जानकारी’’ साझा करता है तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा। हालांकि उन्होंने ‘‘बदले की भावना’’ से कोई जवाबी कार्रवाई शुरू करने के खिलाफ भारत को चुनौती दी। बहरहाल भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश ‘‘बहाना’’ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad