Advertisement
Home दुनिया दक्षिण एशिया इमरान खान के हमलावर पर एफआईआर दर्ज, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने जताई यह आपत्ति

इमरान खान के हमलावर पर एफआईआर दर्ज, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने जताई यह आपत्ति

आउटलुक टीम - NOV 06 , 2022
इमरान खान के हमलावर पर एफआईआर दर्ज, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने जताई यह आपत्ति
इमरान खान के हमलावर पर एफआईआर दर्ज, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने जताई यह आपत्ति
ANI
आउटलुक टीम

इमरान खान की हत्या के प्रयास के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर गतिरोध उस समय और गहरा गया जब पूर्व प्रधानमंत्री की पार्टी ने उनकी शिकायत दर्ज करने में कथित पुलिस की अनिच्छा पर सवाल उठाए जबकि पुलिस ने कोई आवेदन मिलने से इनकार किया।

बता दें कि 70 वर्षीय खान को गुरुवार को दाहिने पैर में गोली लग गई, जब पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में दो बंदूकधारियों ने उन पर और अन्य पर एक कंटेनर-माउंटेड ट्रक पर गोलियां चलाईं, जहां वह विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर उसी तरह पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान की हत्या की साजिश में शामिल थे। तासीर की 2011 में एक धार्मिक चरमपंथी ने हत्या कर दी थी।

उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा रही है क्योंकि कुछ लोग (कुछ नामों) से डरते हैं। यह गतिरोध खान द्वारा प्राथमिकी में सेना अधिकारी का नाम लेने की जिद से उपजा था। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, शनिवार को विवाद उस समय और गहरा गया जब खान की पार्टी ने शिकायत दर्ज करने में कथित पुलिस की अनिच्छा पर सवाल उठाया।

जबकि पंजाब पुलिस ने शूटिंग से जुड़े कम से कम तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया, उन्होंने प्राथमिकी के लिए पीटीआई से कोई आवेदन प्राप्त होने से इनकार किया।

दूसरी ओर, खान के भतीजे एडवोकेट हसन नियाज़ी ने डॉन को बताया कि उन्होंने पुलिस स्टेशन में आवेदन जमा कर दिया था, लेकिन कर्मियों ने उन्हें इसकी कोई रसीद नहीं दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement