Home दुनिया दक्षिण एशिया पाकिस्तान में भूकंप: 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, जान-माल का भारी नुकसान

पाकिस्तान में भूकंप: 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, जान-माल का भारी नुकसान

आउटलुक टीम - OCT 07 , 2021
पाकिस्तान में भूकंप: 20 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल, जान-माल का भारी नुकसान
पाकिस्तान में भूकंप
ट्विटर
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में गुरुवार तड़के आए 5.9 शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

जियो न्यूज ने बताया कि आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र हरनाई के पास 15 किमी की गहराई पर स्थित था।

प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने कहा कि मरने वालों में कई महिलाएं और बच्चे हैं। भूकंप ने बलूचिस्तान में क्वेटा, सिबी, हरनाई, पिशिन, किला सैफुल्ला, चमन, जियारत और झोब को प्रभावित किया।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर तस्वीरें क्वेटा शहर के लोगों को भूकंप के बाद सड़कों पर उतरती हुई दिखाई दे रही हैं।

अलग-अलग इलाकों में अभी भी झटके महसूस किए जा रहे हैं। सबसे पहले झटके सुबह 3:20 बजे महसूस किए गए, जिसके बाद घबराए हुए नागरिक कुरान की आयतें पढ़ते हुए अपने घरों से बाहर निकल आए। सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा के साथ राहत और बचाव कार्य जारी है।

हरनाई के उपायुक्त सोहेल अनवर हाशमी के मुताबिक, कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उन्होंने कहा कि हरनाई में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। कई लोग मलबे के नीचे दब गए। क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई है। बचाव सूत्रों के मुताबिक, हरनाई में 70 से ज्यादा घरों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से