Advertisement

बांग्लादेश: हिंदू मंदिरों पर हमले का 'साजिशकर्ता' गिरफ्तार

बांग्लादेश में एक साइबर कैफे के मालिक को इस महीने की शुरआत में हिंदू मंदिरों और हिन्दुओं के घरों पर हुए हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
बांग्लादेश: हिंदू मंदिरों पर हमले का 'साजिशकर्ता' गिरफ्तार

बांग्लादेश पुलिस ने बताया कि संभव है कि कल रात गिरफ्तार किए गए आरोपी ने हिंसा भड़काने के लिए एक हिंदू युवक का फेसबुक अकाउंट हैक किया हो और मुसलमानों के पूजा स्थलों पर हिंदू देवताओं की तस्वीर पोस्ट की हो। पुलिस अधिकारी मिजानुर रहमान ने बताया, हमने कल रात उसे ब्राह्मणबरिया कस्बे से गिरफ्तार किया। वह फरार था और हमारा मानना है कि वह मुख्य अपराधियों में से एक है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को हमलों के लिए उकसाने को लेकर पुलिस की जांच में एक साइबर कैफे के 30 वर्षीय मालिक जहांगीर आलम की प्रमुख भूमिका की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी के मुताबिक अब वे इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आलम ने खुद से हिंदू युवक का फेसबुक अकाउंट हैक किया था या नहीं।

आरोपी आलम को एक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे चार दिन हिरासत में रखकर पूछताछ करने का आदेश दिया। अधिकारियों ने बताया कि नसीरनगर हमलों के मामले में हिरासत में लिए गए लोगों में आलम आखिरी संदिग्ध है। इससे पहले इन मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर पुलिस ने 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की है। इस महीने की शुरुआत में नसीरनगर में  इस्लामिक कट्टरपंथियों ने दर्जन भर मंदिरों और 20 घरों पर हमला कर दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad