Advertisement

पाकिस्तान में आतंकी हमला, अज्ञात हमलावरों ने बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या की

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में 15 से 20 हमलावरों ने एक बस में सवार 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।...
पाकिस्तान में आतंकी हमला, अज्ञात हमलावरों ने बस से उतारकर 14 यात्रियों की गोली मारकर हत्या की

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में 15 से 20 हमलावरों ने एक बस में सवार 14 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस वारदात के बीच 2 लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। अभी तक हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है। हमलावरों ने जिस बस के यात्रियों को निशाना बनाया वो कराची से ग्वादर जा रही थी। हमलावरों ने 5-6 बसें रुकवाई थीं।

वारदात गुरुवार को बुजी टॉप इलाके के मकरान कोस्टल हाईवे पर हुई। सेना जैसी वर्दी पहने करीब 15 से 20 अज्ञात बंदूकधारियों ने कराची और ग्वादर के बीच चलने वाली पांच से छह बसों को रोका। उन्होंने ब्लूचिस्तान के ओरमारा इलाके में मकरान तटीय राजमार्ग पर एक बस को रोका, यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच की और उनमें से करीब 16 को नीचे उतार लिया।

दो यात्री भागने में कामयाब रहे

न्यूज़ एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, बस से कुल 16 यात्रियों को उतारा गया था। अभी यह पता नहीं चल सका है कि हमलावर कौन था और उनका मकसद क्या था। इन यात्रियों में से दो यात्री भागने में कामयाब रहे और पास के चेक पोस्ट पर पहुंच गए। इन दोनों यात्रियों को उपचार के लिए ओरमारा अस्पताल भेज दिया गया है।  

2015 में भी इसी तरह की घटना

बलूचिस्तान के मस्तुंग इलाके में 2015 में इसी तरह की घटना हुई थी। तब हमलावरों ने कराची जाने वाली बस से 24 लोगों को उतारकर अगवा कर लिया था। उनमें से 19 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पिछले सप्ताह क्वेटा में आतंकी हमला

पिछले सप्ताह क्वेटा में हजारा समुदाय को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया गया था। इसमें 20 लोगों की मौत हुई थी। पुलिस और अन्य एजेंसियां क्वेटा मामले की जांच पूरी भी नहीं कर पाईं कि बलूचिस्तान में फिर से वारदात हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad