Advertisement
Home दुनिया "भारत सबसे महत्वपूर्ण पड़ोसी देश" पीएम मोदी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलीं शेख हसीना

"भारत सबसे महत्वपूर्ण पड़ोसी देश" पीएम मोदी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलीं शेख हसीना

आउटलुक टीम - SEP 06 , 2022
"भारत सबसे महत्वपूर्ण पड़ोसी देश" पीएम मोदी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलीं शेख हसीना
आउटलुक टीम

द्विपक्षीय वार्ता से इतर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मैं मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व की सराहना करता हूं जो हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और गति प्रदान कर रहा है। भारत बांग्लादेश का सबसे महत्वपूर्ण और निकटतम पड़ोसी देश है। भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंध पड़ोस की कूटनीति के लिए एक आदर्श के रूप में जाने जाते हैं।

उन्होंने कहा, "आज प्रधानमंत्री मोदी और मैंने सार्थक चर्चाओं का एक और दौर समाप्त किया है, जिसके परिणाम से दोनों देशों के लोगों को लाभ होगा। हमने घनिष्ठ मित्रता और सहयोग की भावना से बैठक की। हमें उम्मीद है कि तीस्ता जल बंटवारा संधि सहित सभी बकाया मुद्दों को जल्द से जल्द समाप्त कर लिया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा, "पूरे एशिया में, भारत बांग्लादेश से निर्यात के लिए सबसे बड़ा बाजार है। इस प्रगति को और तेज करने के लिए, हम जल्द ही एक द्विपक्षीय आर्थिक व्यापक साझेदारी समझौते पर चर्चा शुरू करेंगे।"

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हमारा आपसी सहयोग बढ़ा है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना और मैंने विभिन्न द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की। हमें कोविड महामारी और हाल की वैश्विक घटनाओं से सबक लेने की जरूरत है और अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करना चाहिए।

वहीं, अपने संबोधन में शेख हसीना ने भारत को बधाई देते हुए कहा कि मैं इस अवसर पर भारत सरकार और अपने भारतीय मित्रों को आजादी का अमृत महोत्सव के सफल समापन पर बधाई देना चाहता हूं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement