Advertisement
Home दुनिया ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमारे समय की कद्दावर हस्ती

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमारे समय की कद्दावर हस्ती

आउटलुक टीम - SEP 09 , 2022
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमारे समय की कद्दावर हस्ती
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय
आउटलुक टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह एक ऐसी दिग्गज थीं, जिन्होंने अपने देश और लोगों को प्रेरक नेतृत्व प्रदान किया।

बता दें कि ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 70 साल तक शासन करने के बाद गुरुवार को स्कॉटलैंड के बालमोरल कैसल में निधन हो गया। वह 96 वर्ष की थीं।

मोदी ने 2015 और 2018 में रानी के साथ अपनी "यादगार" बैठकों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता का परिचय दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं उनकी गर्मजोशी और दया को कभी नहीं भूलूंगा। एक बैठक के दौरान उन्होंने मुझे वह रूमाल दिखाया जो महात्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी में उपहार में दिया था। मैं हमेशा उस इशारे को संजो कर रखूंगा।"

उन्होंने कहा, "महामहिम महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को हमारे समय के एक दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने अपने राष्ट्र और लोगों को प्रेरक नेतृत्व प्रदान किया। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में गरिमा और शालीनता का परिचय दिया। उनके निधन से दुखी हूं। इस दुखद घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और यूके के लोगों के साथ हैं।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement