Home दुनिया राजनाथ सिंह के बयान पर आग बबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ये बड़ी बात

राजनाथ सिंह के बयान पर आग बबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ये बड़ी बात

आउटलुक टीम - NOV 22 , 2021
राजनाथ सिंह के बयान पर आग बबूला हुआ पाकिस्तान, कह दी ये बड़ी बात
अहमद शाह कुरैशी और राजनाथ सिंह
फाईल फोटो
आउटलुक टीम

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कुछ दिनों पहले अपने एक बयान में पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा था कि यदि पड़ोसी देश बाज नहीं आया तो नया भारत मुंहतोड़ जवाब देगा। राजनाथ सिंह के इस बयान पर पाकिस्तान आग बबूला हो गया है। इस पर बयान देते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान बहुत ही गैरजिम्मेदाना और उकसाऊ है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी आक्रमण के खिलाफ खुद का बचाव करने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने कहा, 'भारत के मंत्री की टिप्पणी पूरी तरह से भ्रामक है और इससे स्पष्ट होता है कि उनका अपने पड़ोसी देशों को लेकर क्या रूख है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि भारत के लीडर्स पड़ोसी देशों पर उंगली उठाते हुए झूठ और कल्पनाओं में लिप्त रहते हैं। अपनी इन हरकतों के सहाने भारतीय नेता जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन से अंतराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की कोशिश करना चाहते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भारत का नफरत भरा अभियान पूरी तरह बेनकाब हो गया है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय में उनकी बातों को मानने वाला कोई नहीं हैं।'

बता दें कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भाषण देते वक्त रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि हमने पश्चिमी सीमा पर अपने पड़ोसी को साथ मैसेज दिया है कि यदि उसने सीमा लांघी तो हम ना केवल सीमाओं पर पलटवार करेंगे, बल्कि उसके क्षेत्र में भी घुस जाएंगे और सर्जिकल एवं हवाई हमले करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से