Advertisement

नेपाल: पोखरा में 72 लोगों को लेकर जा रहा नेपाली यात्री विमान क्रैश; लगभग 64 लोगों की मौत

10 विदेशियों सहित 72 लोगों के साथ एक नेपाली यात्री विमान रविवार को पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय...
नेपाल: पोखरा में 72 लोगों को लेकर जा रहा नेपाली यात्री विमान क्रैश; लगभग 64 लोगों की मौत

10 विदेशियों सहित 72 लोगों के साथ एक नेपाली यात्री विमान रविवार को पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में करीब 64 यात्रियों की मौत की सूचना है। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने नेपाली यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री ने कैबिनेट की एक आपातकालीन बैठक की। उन्होंने गृह मंत्रालय, सुरक्षा कर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को दुखद दुर्घटना में प्रभावी बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया।


नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, यति एयरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह 10:33 बजे उड़ान भरी। पोखरा हिमालयी राष्ट्र का एक प्रमुख पर्यटन स्थल है।

पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपब्लिका अखबार ने बताया कि कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य थे।

सरकारी नेपाल टेलीविजन के अनुसार, यात्रियों में 10 विदेशी शामिल थे।माय रिपब्लिका अखबार ने बताया दुर्घटनास्थल से 64 शव बरामद किए गए हैं।

कास्की जिले के मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी के अनुसार, विमान सेती नदी की खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। द हिमालयन टाइम्स अखबार ने उनके हवाले से कहा कि फिलहाल बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

हादसे की जानकारी अभी आनी बाकी है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad