Advertisement

इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी संगठन ने ली सिख गुरुद्वारे पर हुए हमले की जिम्मेदारी, कहा- यह 'पैगंबर का कार्य'

इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान में एक गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें एक...
इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी संगठन ने ली सिख गुरुद्वारे पर हुए हमले की जिम्मेदारी, कहा- यह 'पैगंबर का कार्य'

इस्लामिक स्टेट ने अफगानिस्तान में एक गुरुद्वारे पर हुए घातक आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें एक सिख समुदाय के सदस्य सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। आतंकियों ने इसे पैगंबर के लिए "समर्थन का कार्य" कहा है।

अपने अमाक प्रचार स्थल पर पोस्ट किए गए एक बयान में, इस्लामिक स्टेट - खुरासान प्रांत (ISKP), जो इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह से संबद्ध है, ने कहा कि शनिवार को हुए हमले में हिंदुओं और सिखों और "धर्मत्यागियों" को निशाना बनाया गया। यह हमला अल्लाह के रसूल के समर्थन में किया गया।

खूंखार आतंकी समूह ने कहा कि उसके एक लड़ाके ने गार्ड की हत्या करने के बाद काबुल में "हिंदू और सिख बहुदेववादियों के मंदिर में प्रवेश किया", और अपनी मशीन गन और हथगोले से उपासकों पर गोलियां चला दीं।बता दें कि यह अफगानिस्तान में सिख समुदाय के पूजा स्थल पर नवीनतम लक्षित हमला था।

गुरुद्वारे पर आतंकी हमला तब हुआ जब आईएसकेपी ने एक वीडियो संदेश में दो पूर्व भाजपा पदाधिकारियों द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी का बदला लेने के लिए हिंदुओं के खिलाफ हमले की चेतावनी दी थी।

अतीत में भी, आईएसकेपी ने अफगानिस्तान में हिंदुओं, सिखों और शियाओं के पूजा स्थलों पर हमलों की जिम्मेदारी ली है। इस बीच, काबुल में गुरुद्वारे पर हुए हमले की अफगान नेताओं और संयुक्त राष्ट्र ने कड़ी आलोचना की। अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने हमले की निंदा की और इसे "आतंकवादी घटना" कहा। अफगान उच्च परिषद राष्ट्रीय सुलह के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad