Advertisement

डब्ल्यूएचओ ने किया कोरोना वायरस के मौजूदा दौर पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आपातस्थितियों के प्रमुख डॉ. माइकल रयान ने कहा कि हमें कोरोना...
डब्ल्यूएचओ ने किया कोरोना वायरस के मौजूदा दौर पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आपातस्थितियों के प्रमुख डॉ. माइकल रयान ने कहा कि हमें कोरोना वायरस संक्रमण के मौजूदा दौर से लड़ने की जरूरत है न कि इस पर ध्यान देने की कि इस संक्रमण का दूसरा दौर कब आएगा।

डॉ. रयान ने कहा कि अगर लोग कोरोना वायरस के मौजूदा दौर से लड़ने का सबक सीखते हैं तो दूसरे दौर से लड़ने में दुनिया काफी हद तक बेहतर स्थिति में होगी।

डब्ल्यूएचओ के अधिकारी इस विषाणु से लड़ने में अहम रणनीतियों के तौर पर मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और साफ-सफाई रखने के साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने पर जोर देते हैं।

उनका कहना है कि सरकारों को अपने देशों में बीमारी की स्थिति पर आधारित नीतियों की रूपरेखा बनानी चाहिए। रयान ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के पहले दौर में दूसरी बार सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

दुनिया भर में 1.11 करोड़ से ज्यादा मामले

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पूरी दुनिया में 1.11 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना से एक करोड़ 11 लाख 91 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या पांच लाख 29 हजार के पार पहुंच गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad