Advertisement

भारतीय शिक्षिका के लिए क्यों दुखी हैं UAE के बच्चे, 5 महीने की थी गर्भवती

यूएई में एक भारतीय स्कूल के छात्रों और कर्मचारियों ने एक शिक्षिका की मौत पर बड़ी संख्या में...
भारतीय शिक्षिका के लिए क्यों दुखी हैं UAE के बच्चे, 5 महीने की थी गर्भवती

यूएई में एक भारतीय स्कूल के छात्रों और कर्मचारियों ने एक शिक्षिका की मौत पर बड़ी संख्या में श्रद्धांजलि अर्पित की है। शिक्षिका की पिछले सप्ताह एक अस्पताल में भर्ती होने के बाद मौत हो गई थी। उम्म अल क्वैन में न्यू इंडियन स्कूल ने वर्चुअल शोकसभा आयोजित कर 34 वर्षीय शिक्षिका जसीना सालिह की याद में एक पत्रिका निकाली। शिक्षिका अपने तीसरे बच्चे के साथ पाँच महीने की गर्भवती थीं। अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्होंने ईलाज के दौरान अपनी जान गंवा दी।

गल्फ न्यूज के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल रहीम ने कहा है कि जसीना हमेशा से क्रिएटिविटी वाली थीं और सकारात्मक दृष्टिकोण रखती थी। उन्होंने कहा है, “यह बहुत दुखद है कि हमने उसे खो दिया है। यह संस्थान के लिए एक बड़ा झटका रहा।“

प्रिंसिपल ने गल्फ न्यूज से कहा है कि छात्रों और स्टाफ के सदस्यों ने फोटो, पोट्रेट, नोट्स और कविताओं के माध्यम से 25-पेज की ई-पत्रिका निकाली, जो उनके परिवार को एक संस्मरण के रूप में भेंट की जाएगी।

जसीना स्कूल में शैक्षणिक वर्ष 2018-2019 में विज्ञान स्टेम प्रदर्शनी के समन्वयक थीं और 2021 में नवाचार और उद्यमिता को लेकर अंतर्राष्ट्रीय फोरम में भागीदारी के लिए छात्रों के साथ समन्वय किया।

 

 

 

 

 

 

  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad