Advertisement

पाकिस्तान में सियासी संकट के बीच नए पीएम उम्मीदवार का ऐलान, मरियम ने साधा इमरान पर निशाना

  पाकिस्तान में सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान एक ओर जहां अपनी कुर्सी बचाने और...
पाकिस्तान में सियासी संकट के बीच नए पीएम उम्मीदवार का ऐलान, मरियम ने साधा इमरान पर निशाना

 

पाकिस्तान में सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान एक ओर जहां अपनी कुर्सी बचाने और अविश्वास प्रस्ताव में बहुमत साबित करने की जद्दोहजद में लगे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल अपनी अलग-अलग रणनीति बना रहे हैं। कुछ दलों ने तो नए पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा भी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में सबसे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने अपने पीएम उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के सफल होने पर पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी की ओर से उम्मीदवार होंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान मरियम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री पद के लिए अगले उम्मीदवार के चयन पर बैठक कर फैसला लेगा, लेकिन पीएमएल-एन शहबाज शरीफ को नामित करेगा।

इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर, विपक्षी नेता ने कहा कि नेशनल असेंबली के सत्र में देरी करना 'संविधान की अवहेलना करने और अनुच्छेद 6 को लागू करने' जैसा है। उन्होंने कहा कि वह संवैधानिक विकृति की इस घटना पर अदालतों की ओर देख रही हैं।

पीएमएल-एन नेता ने कहा, "इमरान खान! आपका खेल खत्म हो गया है।" पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) आधिकारिक तौर पर विभाजित हो गई है। मरियम ने कहा, "पीएम को पता है कि अब कोई भी उनके बचाव में नहीं आएगा, क्योंकि वह खेल हार चुके हैं।"

उन्होंने कहा, "इमरान खान मानते हैं कि उनके खिलाफ एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश है, लेकिन वह खुद के खिलाफ साजिश करते हैं। अगर उन्होंने अपना कर्तव्य पूरा किया होता तो दस लाख लोगों को जुटाने की जरूरत ही नहीं पड़ती।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad