Advertisement

सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत

सउदी अरब में एक मकान में आग लगने उसमें रह रहे 10 भारतीय समेत 11 लोगों की मौत हो गई जबकि छह घायल हैं। इनमें भ्‍ाी चार भ्‍ाारतीय बताए गए हैं।
सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत

इस मामले की जानकारी देते हुए सऊदी अरब के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी शहर नजरान के एक घर में आग लगने से 10 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में छह अन्य लोग घायल भी हुए हैं। बीबीसी के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इस घर में एक भी खिड़की नहीं थी, जिससे धुआं बाहर निकल पाता। इसलिए घर में रह रहे सभी मजदूरों की मौत दम घुटने के कारण हुई है।

दरअसल, बुधवार को हुई इस घटना को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्विट किया, ‘नजरान में आग लगने की घटना का मुझे पता लगा, जिसमें हमने 10 भारतीय नागरिकों को खो दिया है और करीब

आधा दर्जन घायल अस्पताल में हैं’। विदेश मंत्री की यह प्रतिक्रिया तब आई, जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी।

सुषमा ने कहा, ‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है। नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है। हमारे कर्मचारी पहली उपलब्ध उड़ान से वहां जा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि भारत के महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर के संपर्क में हैं और नियमित रूप से उन्हें घटना की ताजा जानकारी दे रहे हैं।

सउदी गजट के मुताबिक, घायलों में से चार भारत के नागरिक बताए जा रहे हैं। यह सब एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम किया करते थे और यहां के फैसलिया बाजार के पास रहते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad