Advertisement

कश्मीरियों की मदद के लिए 'किसी भी हद तक जाने' के लिए तैयार: पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा

भारत सरकार द्वारा जम्मू-ककश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।...
कश्मीरियों की मदद के लिए 'किसी भी हद तक जाने' के लिए तैयार: पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा

भारत सरकार द्वारा जम्मू-ककश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने जम्‍मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा के लिए मंगलवार को कॉर्प्स कमांडरों की बैठक बुलाई। बाजवा ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनकी सेना किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है।

अलगाववादी आंदोलन को समाप्त करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया

भारत के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद जनरल बाजवा ने सैन्य कमांडरों की बैठक बुलाई थी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बाजवा ने मंगलवार को कहा कि जम्मू और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने और भारत में किसी भी अन्य राज्य की तरह व्यवहार करने का निर्णय घाटी में दशकों पुराने अलगाववादी आंदोलन को समाप्त करने के उद्देश्य से किया गया है।

पाकिस्तानी सेना कश्मीरियों के साथ अखिर तक खड़ी रहेगी

बाजवा ने सैन्य कमांडरो से कहा कि पाकिस्तानी सेना कश्मीरियों के साथ अखिर तक खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा, हम पूरी तरह तैयार हैं और किसी भी हद तक जाने के लिए सक्षम हैं। सेना ने अपने एक बयान में कहा कि कश्मीर के संबंध में पाकिस्तान सरकार ने भारतीय कार्रवाई का विरोध किया है।

अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान में बैखलाहट

अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान में बैखलाहट है। इसी बौखलाहट में इमरान खान के मंत्री बेतुके बयान दे रहे हैं। इमरान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी भारत को युद्ध की धमकी दे रहे हैं। फवाद चौधरी ने कहा कि अब भारत को खून और आंसू से जवाब देना होगा।

इमरान ने मलेशिया और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों से की फोन पर बात

इससे पहले पाकिस्‍तान के पीएम प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के दो सहयोगी देशों मलेशिया और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर बात की और कश्मीर में 370 खत्‍म करने के भारत के इस कदम को अवैध बताया और कहा कि इससे क्षेत्र की शांति खत्‍म हो जाएगी।

भारत के इस कदम से दो परमाणु संपन्‍न पड़ोसियों के बीच संबंध और बिगड़ेंगे

इमरान खान ने मलेशियाई प्रधानमत्री महाथिर मोहम्मद से कहा, ‘भारत के इस कदम से दो परमाणु संपन्‍न पड़ोसियों के बीच संबंध और बिगड़ेंगे।’ इस पर मोहम्मद ने कहा कि उनका देश कश्मीर की स्थिति पर बराबर नजर रखे हुए है और वह पाकिस्तान के संपर्क में रहेगा।इमरान ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोन से भी फोन पर बात की और एर्दोगन ने कश्मीर के हालात पर गंभीर चिंता जताई। उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भरोसा दिया कि उनका देश पाकिस्तान का समर्थन जारी रखेगा।

पाकिस्तान ने 370 पर भारत सरकार की निंदा करते हुए इसे अवैध कदम बताया

सोमवार को पाकिस्तान ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 को रद्द करने पर भारत सरकार की निंदा करते हुए इसे अवैध और एकतरफा कदम बताया। भारत के कदम पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि यह परमाणु-सक्षम पड़ोसियों के बीच संबंधों को और खराब करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad