Advertisement

कजाकिस्तान में 100 यात्रियों को ले जा रहा विमान क्रैश, दो मंजिला इमारत से टकराया, 14 की मौत

कजाकिस्तान के अल्माटी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को 95 यात्रियों और पांच चालक दल के...
कजाकिस्तान में 100 यात्रियों को ले जा रहा विमान क्रैश, दो मंजिला इमारत से टकराया, 14 की मौत

कजाकिस्तान के अल्माटी हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को 95 यात्रियों और पांच चालक दल के सदस्यों को ले जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। 100 यात्रियों को लेकर जा रहा बेक एयर का विमान दो मंजिला इमारत से टकरा गया। वहीं कई गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

यह विमान अल्माटी हवाई अड्डे पर टेक ऑफ करते समय दो मंजिला इमारत से टकरा गया था। फिलहाल घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। आपातकालीन सेवाएं चलाई जा रही हैं। हादसे के बाद हवाईअड्डे को खाली कराया गया। यह विमान अल्माटी से देश की राजधानी और सबसे बड़े शहर नूर-सुल्तान जा रहा था।

क्रैश साइट पर आपातकालीन सेवाओं को भेज दिया गया है। इस विमान में 95 यात्री और 5 क्रू मेंबर सवार थे। विमान बेक एयर कंपनी का था। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 9 लोग घायल हैं। इसमें 6 बच्चे भी शामिल है।  वहीं इस हादसे के कारण कई स्थानीय नागरिक भी घायल हो गए। हादसा स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 7.22 बजे पर हुआ।

जांच के लिए किया गया विशेष आयोग का गठन

जानकारी के मुताबिक हादसे की जांच के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया गया है। साथ ही कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्त तोकायेव ने पीड़ितों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

कजाकिस्तान की लो फेयर वाली एयरलाइन है बेक एयरलाइन

बेक एयरलाइन की स्थापना 1999 में हुई थी, ये कंपनी अपने वीआईपी फ्लाइट ऑपरेशंस के लिए जानी जाती है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक ये कजाकिस्तान की लो फेयर वाली एयरलाइन है। इसका बेड़े में 100 विमान शामिल हैं।

और भी होते रहे हैं हादसे

गौरतलब है कि यह शहर का पहला विमान हादसा नहीं है। 29 जनवरी 2013 को उत्तरी शहर कोकसेतौ में भी एक हादसा हुआ था जिसमें जिससे 20 लोगों की मौत हो गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad