Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 34 लोगों की मौत; 107 थे सवार

कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 34 लोगों की मौत; 107 थे सवार

आउटलुक टीम - MAY 22 , 2020

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, करीब 107 लोग थे सवार



कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, करीब 107 लोग थे सवार
AP
कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त, करीब 107 लोग थे सवार
AP




आउटलुक टीम

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट आज कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।  पीआईए की फ्लाइट लाहौर से कराची जा रही थी और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है। A-320 विमान में 107 यात्री सवार थे जिसमें से 34 लोगों की मौत हो चुकी है। विमान ने लाहौर से कराची के लिए उड़ान भड़ी थी। विमान रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह विमान कराची में उतरने वाला था, लेकिन यह मल्लीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल से सामने आए फुटेज में धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। स्थानीय लोगों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

सीएए के सूत्रों ने कहा कि विमान के साथ उसका संचार उतरने से एक मिनट पहले काट दिया गया था। बताया जा रहा है कि जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त की घटना हुई वहां कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर राहत-बचाव के लिए पहुंच रहे हैं। सेना की क्विक एक्शन टीम और पाकिस्तानी सैनिक नागरिक के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटना स्थल पर पहुंचे हैं।

डॉन न्यूज ने सिंध स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन यूसुफ के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

 
 
 
View this post on Instagram

BREAKING: A PIA aircraft has crashed in Model Colony near Jinnah international airport Karachi. #DawnToday

A post shared by Dawn Today (@dawn.today) on May 22, 2020 at 4:00am PDT

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से