Advertisement

मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी: सुरक्षा कारणों से उज्बेकिस्तान डाइवर्ट, विमान में 240 यात्री सवार

मॉस्को से गोवा जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट को शनिवार को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट कर दिया गया। बम...
मॉस्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी: सुरक्षा कारणों से उज्बेकिस्तान डाइवर्ट, विमान में 240 यात्री सवार

मॉस्को से गोवा जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट को शनिवार को उज्बेकिस्तान के लिए डायवर्ट कर दिया गया। बम की धमकी के बाद सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार तड़के फ्लाइट को डायवर्ट किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के दाबोलीम हवाई अड्डे के प्राधिकारियों को एक ईमेल मिला था, जिसमें विमान में बम होने का दावा किया गया था, जिसके बाद विमान का मार्ग बदल दिया गया।

 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, रूस की राजधानी मास्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जा रहे एक चार्टर्ड विमान में शनिवार तड़के बम की धमकी मिली। इसके बाद विमान को उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अजुर एअर द्वारा संचालित उड़ान संख्या एजेडवी2463 को तड़के सवा चार बजे दक्षिण गोवा के दाबोलीम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन इसके भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही इसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया।

मॉस्को-गोवा मार्ग पर दो सप्ताह से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है, जब बम की धमकी के कारण अजुर एअर के विमान का मार्ग बदलने की जरूरत पड़ी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘दाबोलीम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया था। इसके बाद, विमान को भारतीय वायुक्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। यह विमान तड़के करीब साढ़े चार बजे उज्बेकिस्तान हवाई अड्डे पर उतरा।’’ उन्होंने बताया कि विमान में यात्रियों के अलावा चालक दल के सात सदस्य सवार थे।

इससे पहले, नौ जनवरी को मॉस्को से गोवा आ रहे एक विमान में बम रखे जाने की धमकी मिलने के बाद उसे आपात स्थिति में गुजरात के जामनगर में उतारा गया था। यह उड़ान भी ‘अजुर एअर’ द्वारा संचालित थी।

पुलिस उपाधीक्षक (वास्को) सलीम शेख ने बताया कि धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद दाबोलीम हवाई अड्डे पर अलर्ट घोषित कर दिया गया और गोवा पुलिस, त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी), आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और श्वान दस्ते के कर्मियों को एहतियातन वहां तैनात किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘हवाई अड्डे पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है।’’

सूत्रों ने बताया कि नौ जनवरी को धमकी भरा ईमेल अजुर एअर के रूस स्थित कार्यालय को मिला था, जबकि इस बार यह दाबोलीम हवाई अड्डे को प्राप्त हुआ है। दाबोलीम हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement