Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय स्पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, यूरोप में 2,50,000 से ज्यादा मामले

स्पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, यूरोप में 2,50,000 से ज्यादा मामले

आउटलुक टीम - MAR 26 , 2020
स्पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, यूरोप में 2,50,000 से ज्यादा मामले
स्पेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 हजार के पार, यूरोप में 2,50,000 से ज्यादा मामले
file Photo
आउटलुक टीम

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में गुरुवार को 655  लोगों की मौत हो गई। इससे पहले भी बुधवार को 738 लोगों की मौत हुई थी। अब तक स्पेन में 4 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके है। वहीं, इटली के बाद इस वायरस से होने वाली दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मौत है। स्पेन सरकार के मुताबिक मामलों की संख्या बढ़कर 56,188 हो गई है। यूरोप में इस वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर गुरुवार तक 2,50,000 हो गई है। इससे इतर इटली में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार तक इटली में 7,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 70,000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

13 मार्च से स्पेन में लॉकडाउन

स्पेन की सरकार ने पिछले 13 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया था। बुधवार तक कुल 47,610 मामले सामने आए थे जबिक 3,434 लोगों की मौत हुई थी। अब स्पेन और इटली में होने वाली मौत ने चीन को पीछे छोड़ दिया है। चीन में अब तक 3,287 लोगों की मौत हुई है। जबकि पूरी दुनिया में अब तक 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। भारत में भी गुरुवार तक 700 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, 13 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

स्पेन की उप प्रधानमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

रॉयटर्स के मुताबिक,स्पेन की उप प्रधानमंत्री कार्मेन काल्वो को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी जानकारी स्पेन सरकार ने बुधवार को दी थी।

पूरी दुनिया में 20 हजार से अधिक मौतें

बता दें, प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से दुनिया भर में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसकी वजह से पूरी दुनिया सकते में है। गुरुवार तक दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 20 हजार से ज्यादा हो चुकी है।

ईरान ने ठुकराया अमेरिका का प्रस्ताव 

वहीं, अमेरिका का कहना है कि ईरान को कोविड-19 के लिए मानवीय सहायता की अनुमति देनी चाहिए। अमेरिकी प्रतिबंधों ने मानवीय व्यापार को छूट दी,लेकिन ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनी ने चिकित्सा सहायता के कई अमेरिकी प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से