Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत, 3 घायल, हमलावर को पुलिस ने किया ढेर

लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत, 3 घायल, हमलावर को पुलिस ने किया ढेर

आउटलुक टीम - NOV 30 , 2019
लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत, 3 घायल, हमलावर को पुलिस ने किया ढेर
लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत, 3 घायल, हमलावर को पुलिस ने किया ढेर
twitter
आउटलुक टीम

ब्रिटेन की राजधानी में लंदन ब्रिज के पास शुक्रवार को गोलीबारी और चाकूबाजी की घटना हुई।  इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों कई के घायल होने की खबर है। चाकूबाजी की घटना के बाद इलाके को घेर लिया गया और लोगों से अपील की गई कि वे वहां न जाएं। इस घटना को अंजाम देने वाले हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है। मामले में जांच जारी है।

शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने बताया था, 'पुलिस को लंदन के समय के मुताबिक शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 58 मिनट पर फोन आया कि लंदन ब्रिज के पास किसी को चाकू मारा गया है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। आशंका है कि कुछ लोग घायल हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हालाकि अभी घटना के बारे में पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है। लोगों से अपील की गई है कि वे उस इलाके  में न जाएं।

पुलिस के मुताबिक, इलाके में गोलीबारी की आवाज सुनी गई है। स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हम लंदन ब्रिज पर हुई घटना से निपटने के शुरुआती चरण में हैं।

पीएम ने आपातकालीन सेवाओं के लिए पुलिस का किया धन्यवाद

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री ऑफिस के ट्विटर हैंडल पर कहा, 'मुझे लंदन ब्रिज की घटना पर लगातार जानकारी दी जा रही है, पुलिस और सभी आपातकालीन सेवाओं को तत्काल मुहैया कराए जाने पर उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।'

पहले भी हो चुका है हमला

इससे पहले लंदन पर जून 2017 में आईएसआईएस से जुड़े आतंकियों ने हमला हुआ था जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी। आतंकवादियों ने एक गाड़ी को पैदल चल रहे लोगों पर चढ़ाने के बाद अंधाधुंध चाकूबाजी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से