Advertisement

लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने मोदी के पक्ष में नारे लगा रहे प्रदर्शनकारियों से भिड़े खालिस्तान समर्थक

लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन कर रहे दो गुट आपस में भिड़ गए। ब्रिटेन स्थित कश्मीरी और...
लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने मोदी के पक्ष में नारे लगा रहे प्रदर्शनकारियों से भिड़े खालिस्तान समर्थक

लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने प्रदर्शन कर रहे दो गुट आपस में भिड़ गए। ब्रिटेन स्थित कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में जुटे लोगों के बीच झड़प हुई। इस दौरान कश्मीर और खालिस्तान समर्थकों ने नरा-ए-तकबीर और अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाए।

शनिवार को ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (ओपीडब्ल्यूसी) और सिख्स फॉर जस्टिस और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी समूह के लोगों के बीच झड़प हुई। भारतीय उच्चायोग के सामने कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा गुट मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था।

जख्मी होने की कोई सूचना नहीं

मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है।

वीडियो वायरल

घटना की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने जानबूझकर हिंसा भड़काने का काम किया।

खालिस्तान समर्थकों को आईएसआई के साथ

माना जाता है कि  खालिस्तान समर्थकों को पाकिस्ताक की आईएसआई से समर्थन मिलता है। बीते दिनों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर काफी फजीहत झेल रहा पाकिस्तान अब इन समर्थकों के जरिए भारतीयों पर हमले करा रहा है। पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था. इसका सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान में रहता है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad