Advertisement

जॉनसन एंड जॉनसन ने ब्राजील में भी कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

मेडिसिन उत्पाद बनाने वाली अमोरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के...
जॉनसन एंड जॉनसन ने ब्राजील में भी कोविड-19 वैक्सीन परीक्षणों पर लगाई रोक

मेडिसिन उत्पाद बनाने वाली अमोरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने बुधवार को ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षण पर फिलहाल रोक लगा दी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य नियामक संस्था ब्राजीलियन स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी (अन्विसा) ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि परीक्षण में हिस्सा ले रहे एक शख्स पर बुरा असर पड़ने के कारण जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना वैक्सीन का चिकित्सिय परीक्षण रोकने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दिया और संबंधित व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखा है। अन्विसा के अनुसार स्वतंत्र सुरक्षा समिति द्वारा समस्या के कारणों की जांच पूरी होने तक परीक्षण स्थगित रहेगा।

इस महीने की शुरुआत में जॉनसन एंड जॉनसन अमेरिका में वैक्सीन बनाने वालों की शॉर्ट लिस्ट में शामिल हुआ है। जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन अमेरिका में चौथी ऐसी वैक्सीन है, जो क्लिनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में है। ट्रायल में हिस्सा लेने वाले किसी भी वॉलंटियर की किसी भी कारण से तबीयत खराब हो जाने की स्थिति में किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच हो जाने तक परीक्षण रोक दिया जाता है, ताकि प्रक्रिया पर भरोसा बना रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad