Advertisement

इस्तीफे के सवाल पर फेसबुक के चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने दिया जवाब

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के सीईओ और चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने कहा कि चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की...
इस्तीफे के सवाल पर फेसबुक के चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने दिया जवाब

सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक के सीईओ और चेयरमैन मार्क जकरबर्ग ने कहा कि चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की उनकी कोई योजना नहीं है। फेसबुक के लिए यह साल काफी परेशानियों वाला रहा है।

इसी बीच पिछले दिनों खबर आई कि निवेशकों ने मार्क जकरबर्ग से फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है। ऐसे में जकरबर्ग से जब पूछा गया कि क्या वह चेयरमैन पद से हटने की तैयारी कर रहे हैं तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।जुकरबर्ग ने सीएनएन बिजनेस से कहा, ‘इस्तीफा देने की कोई योजना नहीं है।’ 

जकरबर्ग ने फेसबुक की मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग का भी बचाव किया। बता दें कि हालिया संकट से सही तरीके से न निपटने के लिए सैंडबर्ग की आलोचना हो रही है।

'शेरिल दस साल से मेरे लिए महत्वपूर्ण भागीदार हैं

जकरबर्ग ने कहा, 'शेरिल कंपनी का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। वह कई बड़े मुद्दों पर कंपनी के प्रयासों को आगे बढ़ा रही हैं।' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'शेरिल दस साल से मेरे लिए महत्वपूर्ण भागीदार हैं। मैं उनके काम से काफी गौरवान्वित महसूस करता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी कई दशकों तक साथ काम करते रहेंगे।'

जानें पूरा मामला

न्यू यॉर्क टाइम्स ने हाल ही में एक रिपोर्ट प्रकाशित कर बताया कि फेसबुक कई बार अपनी आलोचनाओं को दबाने और लोगों के मन में कंपनी के खिलाफ भरे गुस्से को अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों की तरफ मोड़ने का काम करती है। इसके अलावा टेलीग्राफ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि 2016 के अमेरिकी चुनावों में रूसी दखल और कैंब्रिज एनालिटिका के मामले में अपनी आलोचना को दबाने के लिए फेसबुक ने रिपब्लिकन पीआर कंपनी डिफाइनर्स पब्लिक अफेयर्स की सहायता ली।

ऐसी खबरों के बाद फेसबुक में 85 लाख पौंड की हिस्सेदारी रखने वाले ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट जोनास करॉन ने जकरबर्ग से फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की थी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad