Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय जर्मनी के एक मंत्री ने की आत्महत्या, कोरोना की वजह से हो रही आर्थिक मंदी से थे चिंतित

जर्मनी के एक मंत्री ने की आत्महत्या, कोरोना की वजह से हो रही आर्थिक मंदी से थे चिंतित

आउटलुक टीम - MAR 29 , 2020
जर्मनी के एक मंत्री ने की आत्महत्या, कोरोना की वजह से हो रही आर्थिक मंदी से थे चिंतित
जर्मनी के एक मंत्री ने की आत्महत्या, कोरोना की वजह से हो रही आर्थिक मंदी से थे चिंतित
File Photo
आउटलुक टीम

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। विश्वभर की अर्थव्यवस्था संकट में है। जर्मनी के हेस्से राज्य के 54 वर्षीय वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने इस वायरस से आर्थिक गिरावट का सामना करने के तरीके पर गहरी चिंता के बाद आत्महत्या कर ली है। अधिकारी के मुताबिक शनिवार को एक रेलवे ट्रैक के पास उनका शरीर मृत पाए गया था। 

मुख्यमंत्री ने जाहिर की चिंता

हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, ‘‘हम स्तब्ध हैं। हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं।’’ हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्ज बैंक का मुख्यालय है। यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है। राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शेफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे। इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी। गौरतलब है कि शेफर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। 

दुनियाभर में 32 हजार से ज्यादा मौते

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। रविवार तक पूरी दुनिया में 32 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। जबकि इसके साढ़े 6 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। सबसे ज्यादा इटली में इस वायरस से मौते हुई हैं। अमेरिका में इसके एक लाख 24 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके है। वहीं भारत में भी अब तक एक हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से