Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय फ्रांस में कोरोना से दहशत का माहौल, टूटे पुराने रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1 लाख से ज्यादा केस

फ्रांस में कोरोना से दहशत का माहौल, टूटे पुराने रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1 लाख से ज्यादा केस

आउटलुक टीम - DEC 26 , 2021
फ्रांस में कोरोना से दहशत का माहौल, टूटे पुराने रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए 1 लाख से ज्यादा केस
प्रतीकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

फ्रांस में कोरोना संक्रमण ने शनिवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 104,611 नए मामले दर्ज किए हैं, जो देश में महामारी के प्रकोप के बाद से सबसे अधिक दैनिक रिकॉर्ड हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फ्रेंच पब्लिक हेल्थ एजेंसी के हवाले से बताया कि कुल 16,162 कोविड -19 मरीज वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें से 3,282 गहन देखभाल में हैं। वहीं 84 लोगों की मौत के बाद कोरोना से मौत का आंकड़ा 122,546 तक पहुंच गया है।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 52,712,462 लोगों को कम से कम एक वैक्सीन की डोज मिली है, जो पूरी आबादी का लगभग 78.2 प्रतिशत है।

फ्रांसीसी वैज्ञानिक परिषद ने गुरुवार को ओमिक्रोन वेरिएंट के तेजी से प्रसार पर फ्रांसीसी सरकार को सलाह दी। एक महामारी विज्ञानी और वैज्ञानिक परिषद के सदस्य अरनॉड फोंटेनेट ने कहा, 'इसके बढ़ते की रफ्तार काफी तेज है, खसतौर पर 20-29 साल के बच्चों में। आशंका जताई जा रही है कि जनवरी में ये आंकड़े लाखों की संख्या में मिल सकते हैं।'

फ्रांस की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के ये नवीनतम आंकड़े तब आए हैं, जब सोमवार को एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन और उनकी सरकार के प्रमुख सदस्य नए कोविड सुरक्षा उपायों पर चर्चा करने वाले हैं। अधिकारी ओमिक्रोन वेरिएंट के तेजी से प्रसार के प्रभाव के बारे में चिंतित हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से