Advertisement

फ्रांस: आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े होने के शक में 76 मस्जिदों की जांच

फ्रांस सरकार 'अलगाववाद के खिलाफ अभूतपूर्व कार्रवाई' के तहत देश में ऐसी 76 मस्जिदों की जांच करेगी जिन पर...
फ्रांस: आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े होने के शक में 76 मस्जिदों की जांच

फ्रांस सरकार 'अलगाववाद के खिलाफ अभूतपूर्व कार्रवाई' के तहत देश में ऐसी 76 मस्जिदों की जांच करेगी जिन पर आतंकवादियों गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है। 

फ्रासं के गृह मंत्री ने देर बुधवार को ट्वीट कर कहा, “मेरे निर्देशों के बाद सरकारी एजेंसियां अलगाववाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर और अभूतपूर्व कार्रवाई शुरू करेगी। इसी कड़ी में आने वाले दिनों में देश में अलग-अलग 76 मस्जिदों की अलगावाद के साथ जुड़े होने के शक पर जांच की जायेगी और जो भी मस्जिद इस तरह की गतिविधियों में शामिल पाएगी जायेगी उसे बंद कर दिया जाएगा।”

वही ले फिगारो अखबार के अनुसार गुरुवार को मस्जिदों की जांच की गई है और 76 मस्जिदों में से 16 मस्जिद मध्य इल-दे-फ्रांस क्षेत्र में हैं जबकि अन्य बाकी इलाकों में स्थित हैं। 

उल्लेखनीय है कि फ्रांस में पिछले कुछ समय से आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है और इस वर्ष अक्टूबर में भी देश में कई आतंकवादी हमले हुए थे जिसमें एक शिक्षक की एक कट्टरपंथी युवक द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद देश के नीस शहर में एक चर्च में भी हमला हुआ था जहां ट्यूनिशिया के एक नागरिक ने तीन लोगों को चाक़ू मार दिया था। 

आतंकवादी हमलों में वृद्धि को देखते हुए देश के राष्ट्रपति एमेनुएल मैक्रॉन ने इस्लामिक कट्टरपंथ पर लगाम लगाने के लिए सभी तरह के आवश्यक कदम उठाने की बात कही है जिसमें देश में सुरक्षा बढ़ाना और कट्टरपंथियों की गतिविधियों पर नजर रखने जैसे कदम शामिल है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad