Advertisement

अब फ्रांस में मिला कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पहला मामला, यूरोप के 8 देशों में नए स्ट्रैन की पुष्टि

फ्रांस में कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पहला मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।...
अब फ्रांस में मिला कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पहला मामला, यूरोप के 8 देशों में नए स्ट्रैन की पुष्टि

फ्रांस में कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पहला मामला सामने आया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। बीएफएमटीवी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से देर शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि ब्रिटेन से हाल ही लौटा एक फ्रांस का नागरिक ट्यूर्स शहर में कोरोना के नये स्ट्रैन से ग्रसित पाया गया है। चैनल ने बताया कि इस व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है और मौजूदा समय में यह होम क्वारंटीन में है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का सबसे पहला पता ब्रिटेन में चला था।

वहीं, कोरोना वायरस का नया स्ट्रैन आठ यूरोपीय देशों में पाया गया है। यह जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लूगे ने दी है। उन्होंने देर शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “डब्ल्यूएचओ के यूरोपीय केंद्र ने आठ देशों में कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन वोक-202012/01 को पाया है। वर्तमान सुरक्षात्मक उपायों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग / मास्क / कोर सपोर्ट बबल्स में रहना महत्वपूर्ण है:। डब्ल्यूएचओ लगातार निगरानी रख रहा है और अद्यतन जानकारी प्रदान करता रहेगा।” उन्होंने बताया कि कोरोना का नया स्ट्रैन पुराने वायरस के विपरीत युवा वर्ग के लोगों में फैल रहा है।

उन्होंने कहा, “सतर्कता महत्वपूर्ण है। इसके प्रभाव को परिभाषित करने के लिए अनुसंधान जारी है।” उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में गत सप्ताह कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का पता चला था, जो पुराने वायरस से 70 प्रतिशत तेजी से फैल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad