Advertisement

एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली, सीईओ अग्रवाल समेत चार अधिकारियों को हटाया

अरबपति एलन मस्क अब ट्विटर के नए मालिक हैं और इसकी कमान संभालते ही उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के भारतीय...
एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली, सीईओ अग्रवाल समेत चार अधिकारियों को हटाया

अरबपति एलन मस्क अब ट्विटर के नए मालिक हैं और इसकी कमान संभालते ही उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल और शीर्ष कानूनी कार्यकारी विजया गड्डे को निकाल दिया है। 


न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक रिपोर्ट में कहा कि मस्क ने गुरुवार को ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे को अमली जामा पहना दिया है।

स्थिति की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने "कम से कम चार शीर्ष अधिकारियों की बाहर निकलने के साथ ट्विटर पर घर की सफाई शुरू कर दी है"।

जिन ट्विटर अधिकारियों को बर्खास्त किया गया उनमें अग्रवाल, गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट शामिल हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, "निकाल दिए गए अधिकारियों में से कम से कम एक को ट्विटर के कार्यालय से बाहर निकाल दिया गया।"

सोशल मीडिया साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के पद छोड़ने के बाद अग्रवाल को पिछले साल नवंबर में ट्विटर का सीईओ नियुक्त किया गया था।

आईआईटी बॉम्बे और स्टैनफोर्ड के पूर्व छात्र, अग्रवाल एक दशक पहले ट्विटर से जुड़े थे, जब कंपनी में 1,000 से कम कर्मचारी थे।

एनवाईटी की रिपोर्ट में कहा गया है, "अग्रवाल, जिन्हें पिछले साल ट्विटर का मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया था, मस्क के साथ" सार्वजनिक और निजी तौर पर हाल के महीनों में "अधिग्रहण को लेकर" भिड़ गए थे।

मस्क ने गड्डे को "सिंगल आउट" भी किया था, "कंपनी में सामग्री मॉडरेशन निर्णयों में उनकी भूमिका के लिए उनकी आलोचना की।"

जैसा कि पिछले साल जनवरी में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था, हैदराबाद में जन्मे गड्डे यूएस कैपिटल में ट्रम्प समर्थक समर्थकों द्वारा विद्रोह के प्रयास के दिनों के भीतर किए गए इस नाटकीय निर्णय में सबसे आगे थे।

मस्क बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में कंपनी के मुख्यालय पहुंचे थे और इंजीनियरों और विज्ञापन अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

51 वर्षीय ने सेवा के सामग्री मॉडरेशन नियमों को ढीला करके ट्विटर को बदलने का वादा किया है, इसके एल्गोरिदम को और अधिक पारदर्शी बना दिया है और सदस्यता व्यवसायों का पोषण करने के साथ-साथ कर्मचारियों की छंटनी भी की है।

मस्क ने एक समय इस सौदे से पीछे हटने की कोशिश की, लेकिन इस महीने इसे वापस लेने की कोशिश करने के लिए कानूनी चुनौतियों का सामना करने के लिए इसे फिर से प्रतिबद्ध किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad